जम्मू में एक बार फिर मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद

Mobile-internet services discontinued in Jammu

Mobile-internet services discontinued in Jammu

जम्मू। Mobile-internet services discontinued in Jammu जम्मू कश्मीरमें आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद फैलाई जा रही अफवाहों को देखते हुए रविवार को एक बार फिर पांच जिलों में शुरू की गई 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

शनिवार सुबह ही टेलीफोन और इंटरनेट सेवा को बहाल किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि अफवाहों को फैलने से रोकने और शांति बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने सभी कंपनियों से इंटरनेट सेवाएं रोकने का निर्देश दिया था। करीब एक पखवाड़े बाद शनिवार सुबह जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी जिलों में कम गति की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गई थी।

केंद्र द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने से एक दिन पहले चार अगस्त को जम्मू क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं।

इस कदम से कुछ वक्त पहले राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया था. हालांकि, बाद में पाबंदियों में ढील दे दी गई थी।

जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल करने के फौरन बाद जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर फर्जी संदेश या वीडियो प्रसारित करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जरा इसे भी पढ़ें

मौसम फिर कहर बनकर टूटा , बड़े पैमाने में नुकसान
कश्मीर में दून का लाल शहीद
पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुविधाओं को बहाल करने के लिए कानून बनायेगी सरकार