पूर्व सीएम हरीश रावत की छवि धूमिल करने का आरोप

Accused of tarnishing image of Harish Rawat
मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते कांग्रेसी नेता।

Accused of tarnishing image of Harish Rawat

कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत

देहरादून। Accused of tarnishing image of Harish Rawat कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के नेतृत्व में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत की फेस बुक व ट्विटर पर भाजपा नेताओं द्वारा छवि धूमिल का आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे शिकायती पत्र में कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि 3 फरवरी, 2022 को भाजपा नेता तेजेन्द्र बग्गा द्वारा अपनी सोशल मीडिया के टिवटर हैंण्डल एवं फेसबुक पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत एवं अन्य नेताओं के फोटो के साथ छेड़-छाड़ कर न केवल आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन किया|

अपितु राज्य के सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने तथा हमारे नेताओं की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। तेजेन्द्र बग्गा ने अपनी सोशल मीडिया पोस्टों से कुत्सित भावना से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास भी किया है।

टिवटर हैण्डल व फेसबुक के स्क्रीन शार्ट भी पत्र के साथ संलग्न किये

इस तरह के कुत्सित प्रयास से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष की छबि को धूमिल किया जा रहा है जो कि चुनाव आचार संहिता की धारा के साथ-साथ साइबर अपराध की श्रेणी में भी आता है। प्रतिनिधिमण्डल ने टिवटर हैण्डल व फेसबुक के स्क्रीन शार्ट भी पत्र के साथ संलग्न किये।

कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की कि उपरोक्त टिवटर हैंण्डिल व फेसबुक ब्लाक करने के साथ-साथ फेसबुक व टिवटर हैण्डल के संचालक तेजेन्द्र बग्गा के विरूद्ध सक्षम धाराओं में कठोर कानूनी कार्रवाई करने के आदेश देने का कष्ट करें ताकि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव संचालन में इस तरह की गतिविधियों का प्रभाव न पडे़।

प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के अलावा प्रदेश महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी, महामंत्री राजेन्द्र शाह, आईटी सलाहकार अमरजीत सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा एवं कार्तिक चांदना शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

डबल इंजन की सरकार ने विकास को आगे ले जाने की जगह पीछे धकेला : आर्येंद्र शर्मा
कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को महंगाई, विकास, बेराजगारी पर डिबेट करने की दी चुनौती
युवा पीढ़ी को बर्बाद करना चाहती है कांग्रेस : सतपाल महाराज