पौड़ी संसदीय सीट : भाजपा और कांग्रेस दोनों में माथापच्ची जारी

Pauri parliamentary seat
Pauri parliamentary seat

देहरादून। Pauri parliamentary seat पौड़ी सीट को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों में माथापच्ची जारी है। रोज ऐसे नामों के खुलासे हो रहे हैं जो इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में कयास ये है कि दोनो पार्टियां दो नए चेहरों पर दांव खेल सकती हैं। कांग्रेस राहुल गांधी की रैली से पहले भाजपा पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का दावा कर रही है।

पौड़ी संसदीय सीट से भाजपा से गढ़वाल के एक बड़े नेता के बेटे को टिकट देने की चर्चाएं इस समय जोरों पर हैं।  कांग्रेस नेता अभी इस पर कुछ बोलने के बजाए मुस्करा रहे हैं। पौड़ी ही ऐसी संसदीय सीट है जिसमें फिलहाल दोनों पार्टियों का पेंच अटका हुआ है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा अपने पांच में से चार सांसदों को रिपीट कर सकती है लेकिन पौड़ी सीट पर मेजर जनरल (रिटायर्ड) भुवन चंद खण्डूड़ी की तबियत आड़े आ रही है। कांग्रेस में भी लगभग चार सीटों पर सहमति बन गई है। कांग्रेस में टिहरी से प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह रेस में सबसे आगे हैं।

हरीश रावत की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही

हरिद्वार से हरीश रावत की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है। नैनीताल से महेंद्र पाल सिंह का दावा मजबूत है तो अल्मोड़ा से पार्टी राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा पर दांव खेल सकती है। इन सब के बीच भाजपा को जवाब देना भारी पड़ रहा है कि वह पौड़ी सीट पर किसे चुनाव लड़ाने जा रही है।

बीजेपी में उत्तराखंड के लोक सभा प्रभारी थावरचंद गहलौत कह रहे हैं कि वह लगातार खंडूड़ी के सम्पर्क में हैं। पौड़ी सीट पर फैसला उनसे पूछ कर ही होगा। दोनों दलों में पौड़ी संसदीय सीट को लेकर असमंजस है। नए चेहरे पर दांव खेलने की कोशिश दोनों तरफ से की जा रही है जिससे आने वाले दिनों में मुकाबला रोचक हो सकता है।


जरा यह भी पढ़े