किचन में रखे इस पत्ते से दूर करें मानसिक तनाव

Mental stress away from Bay leaf
Mental stress away from Bay leaf

Mental stress away from Bay leaf आज हम एक ऐसे समय में जी रहे है कि जहां तनाव का होना एक आम बात हो गई है। चाहे आप पर आपका घर का प्रेशर हो या, आॅफिस का तनाव ये चीजे हमे दुखी कर देता है। आपको बहुत ही कम ऐसा मौका मिलता है, जिसमें आप खुल कर हंसे या आप शकून के नींद ले सके।

तनाव को दूर करने के लिए हम बहुत सारी तकनीक अपनाते है। लेकिन आपने इसके बारे में कभी नही सुना होगा। इस तकनीकी को आप अपने घर में ही कर सकते है, जो हर एक के किचन में मौजूद रहता है। तेज पत्ता एक ऐसा पत्ता होता हैं जिससे बहुत ही आराम मिलता है।

यह पत्ता आपके तनाव को दूर करने की शक्ति रखता है। यह एक ऐसा जड़ी हैं जिस पर रशिया के एक वैज्ञानिक ने अच्छी तरह से शोध किया था, एवं उसने पाया कि यह हमारे तनाव को दूर कर सकता है।

तेज पत्ता को अरोमाथैरेपी के लिए भी प्रयोग किया जाता है। साथ ही ये चेहरो की रोग एवं सांस से संबधिंत परेशानियां को भी ठीक करने में मदद करता है, यह तनाव को भी दूर करता है।

Tej patte को इस तरह से प्रयोग करे :

एक तेज पत्ता ले उसे किसी एक कटोरी में लेकर उसे घर के बाहर जलाये। फिर उसे घर के अन्दर लाकर 10 से 15 मिनट के लिए रख दे। जब कमरे में महक फैल चुकी हो आप इस पर ध्यान दे कि कमरे के अन्दर को माहौल कैसा लग रहा है।

यह एक परवरफुल एक्सपीरियंस जैसा आपको लगेगा? बस करना सिर्फ इतना होगा है कि आप कमरे में आराम से बैठना एवं इसकी महक को लेना। आप खुद ही महसूस करेंगे कि अन्दर एक अलग सी एनर्जी आ चुकी है एवं इससे आप का तनाव खत्म हो जायेगा।

जरा इसे भी पढ़ें :