मोदी सरकार ने जनता के साथ छल किया

Congress protest against PM Modi
कांग्रेस कार्यकर्ता पीएम मोदी के दौरे के विरोध में प्रदर्शन करते हुए।
Congress protest against PM Modi

हल्द्वानी/देहरादून। Congress protest against PM Modi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करने रुद्रपुर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को प्रशासन ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बस के अंदर से ही काली जैकेट लहराई और कहा कि चौकीदार चोर है।

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी, किसानों की कर्ज माफी और उत्तराखंड के लिए विशेष पैकेज सहित कई मसलो पर मोदी सरकार ने जनता के साथ छल किया है। मोदी सरकार ने सिर्फ घोषणा की, काम के नाम पर जनता को छला है। चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री ने देश की जनता के साथ तमाम दावे किए, लेकिन चुनाव जीतने के बाद धरातल पर एक काम भी नहीं दिखा।
जनता बीजेपी के मंसूबों को समझ चुकी है। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उत्तराखण्ड के हरिद्वार तथा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब से हुए नर संहार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश सरकारों की संवेदनहीता, 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य के किसानों से की गई कर्ज माफी व गन्ना किसानो के बकाये भुगतान की वादाखिलाफी तथा राफेल लडाकू विमान खरीद में करोडों रूपये के भ्रष्टाचार व बेरोजगारों के भविष्य के साथ किये गये खिलवाड़ के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखण्ड आगमन पर रूद्रपुर में काले झण्डे दिखा कर विरोध प्रदर्शन किया।

संवेदना का एक शब्द भी नहीं कहा

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड में हरिद्वार तथा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जहरीली शराब से लगभग 150 से अधिक लोगों की असमय मौत हो गई परन्तु प्रधानमंत्री ने इस पर संवेदना का एक शब्द भी नहीं कहा तथा उत्तराखण्ड व उत्तर प्रदेश सरकारें भी संवेदनहीन बनी रहीं।
उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखण्ड दोनों राज्य सरकारों अकर्मण्यता के कारण इतना बड़ा नरसंहार हुआ। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी ने अपनी प्रत्येक चुनावी सभाओं में राज्य के किसानों से वादा किया था कि प्रदेश के सभी किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा तथा गन्ना किसानों के बकाये का 15 दिन के अन्दर भुगतान किया जायेगा।
आज राज्य की भाजपा सरकार को दो साल होने को हैं परन्तु अभी तक न तो किसानों का कर्ज माॅफ हुआ है और न ही गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान हो पाया है तथा किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।
विरोध प्रदर्शन के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश, पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा, विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल, आदेश चौहान, हरीश धामी, फुरकान अहमद, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, पूर्व सांसद के.सी. सिंह बाबा, महेन्द्र पाल सिंह, पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी, मंत्री प्रसाद नैथानी, हरीश चन्द्र दुर्गापाल, अनुसूया प्रसाद मैखुरी, महिला अध्यक्ष सरिता आर्य, अल्पसंख्यक अध्यक्ष ताहिर अली, जय सिंह गौतम के साथ ही सभी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों सहित 2250 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी, जिन्हें गदरपुर तहसील लाया गया जहां पर रिहा किया गया।


हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े