महिलाओं और बच्चियों ने सीएम पुष्कर धामी को बांधी राखी

Women and girls tied rakhi to CM Dhami

Women and girls tied rakhi to CM Dhami

देहरादून। Women and girls tied rakhi to CM Dhami मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षाबंधन के मौके पर सीएम आवास पहुंची नारी निकेतन से आई बालिकाओं और माताओं, बहनों से राखी बंधवाई। साथ ही सीएम ने सभी को रक्षाबंधन के त्योहार की शुभकामनाएं दी और उनको रक्षा सुरक्षा का वचन दिया|

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देश और प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं भी दी हैं। बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर उत्तराखंड में एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। ऐसे में सीएम आवास पर होने वाले कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है।

हालांकि, जो माताएं बहने जानकारी न होने के कारण सीएम आवास पहुंच गई थीं, उनसे मुख्यमंत्री ने राखी बंधवाई और शुभकामनाएं दीरक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है। इस दिन बहनें भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और बदले में भाई जीवनभर उनकी रक्षा का वचन देते हैं।

वहीं, रक्षाबंधन सनातन भारतीय संस्कृति का लोक पर्व है। भाई-बहन के प्रेम का यह पर्व हर्षोलास के साथ मनाया गया। रक्षाबंधन के दिन आज के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर सुख, शान्ति, समृद्धि तथा दीर्घायु के लिए रक्षासूत्र (राखी) बांधती हैं। सामायिक दृष्टि से यह महापर्व नारी अस्मिता, सुचिता व सुरक्षा के साथ राष्ट्र रक्षा से भी जुड़ा है। लिहाजा, आज पूरे देश में यह त्योहार हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया।

जरा इसे भी पढ़े

भाजपा ने तो हिन्दुत्व का जूस ही निकाल लिया : हरीश रावत
जन कल्याण योजनाओं को आम जन तक पहुंचाएं पंचायत प्रतिनिधि : नड्ढा
महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला