मर्दाना कमजोरी को दूर करने के घरेलु नुस्खे

husband wife life

कैलिफोर्निया। वंश एक वरदान है जिसका कोई भरपाई नहीं और औलाद से वंचित लोग दरबदर की ठोकरें खाते फिरते हैं। डॉक्टरों, हकिमों और पीरों-फकीरों के पास बच्चों के इच्छुक लोगों का तांता लगा रहता है। यह चिकित्सक उन्हें महंगे टोटके बताते हैं लेकिन परिणाम बहुत कम दिखाई देते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : दुनिया की सबसे शर्मनाक चीज बाजार में बिकने के तैयार

निस्संदेह शादीशुदा लोगों के दिल में माता पिता बनने की इच्छा होती है लेकिन इस इच्छा की पूर्ति में एक बाधा शुक्राणु (स्पर्म) की कमी है। तो इस समस्या से निजात के लिए कुछ ऐसी फूड्स मौजूद हैं जो न केवल स्वाद की वजह से शानदार रहे हैं बल्कि शुक्राणु को टिकाऊ और उनकी संख्या बढ़ाने में भी आश्चर्यजनक परिणाम देते हैं।
Asparagus
मारचोब (Asparagu): विटामिन सी से भरपूर हरी भरी सब्जी का यह किस्म न केवल शुक्राणु (स्पर्म) को खराब होने से सुरक्षित रखता है। इसके अलावा मारचोब का उपयोग मानव शरीर में स्पर्म की संख्या बढ़ाने की प्रक्रिया भी तेज करता है।
नाशपाती: नाशपाती में मौजूद विटामिन ई, बी 6 और फोलिक एसिड बड़ी संख्या में पाया जाता है, जो न केवल शुक्राणु की उर्वरता को बढ़ाता है बल्कि उसे मजबूत बनाकर गर्भावस्था ठहराने लायक भी बनाता है।
जरा इसे भी पढ़ें : पेशाब रोकने से मर्दाना ताकत में अदभुत बढ़ोतरी

केला: विभिन्न जांच ने यह सिद्ध कर दिया है कि केले में कुछ ऐसे घटक शामिल होते हैं जो शुक्राणु (स्पर्म) की संख्या बढ़ाने में बहुत सहायक होता हैं। विटामिन बी वन, ए और सी युक्त यह फल बल बाह में वृद्धि के साथ अंतरंग का समय भी बढ़ा देता है।
जरा इसे भी पढ़ें : अगर किसी पुरूष को है मर्दाना कमजोरी तो बहुत जल्द हो सकती है ये गंभीर बिमारी

मांस: आमतौर पर डॉक्टर औलाद की इच्छुक विवाहित महिलाओं को बड़े मांस दूर रहना सलाह देते हैं लेकिन प्रसिद्ध चिकित्सा विशेषज्ञ डॉक्टर संगठनों के अनुसार यह मांस जिंक से भरपूर होता है और सेक्स हार्मोन को मजबूत कर अंतरंग का समय बढ़ाता है।