फर्जी रजिस्ट्रियां कर करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार

Vicious fraudsters worth crores arrested

Vicious fraudsters worth crores arrested

देहरादून। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फर्जी रजिस्ट्रियां कर करोड़ों की ठगी करनेे वाले एक शातिर को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार ( Vicious fraudsters worth crores arrested ) कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बीते अप्रैल माह में फर्म मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के स्वामी इस्लाम पुत्र हनीफ निवासी सहसपुर एंव मनीष की तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में करोड़ो की धोखाधड़ी का मुकदमा फुरकान एंव महाराज सिंह बिष्ट के खिलाफ दर्ज किया गया था।

दौराने विवेचना पाया गया कि फुरकान अली उर्फ अहमद ने अपने साथी रितेश मिश्रा के साथ मिलकर मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के नाम से एक फर्जी फर्म का व्यापार कर विभाग देहरादून में रजिस्ट्रेशन बनाकर मैसर्स सनसेट के नाम से नैनीताल बैंक में खाता खोला गया|

Vicious fraudsters worth crores arrested

फुरकान अली और महराज सिंह बिष्ट को सनसेट बिल्डवेल का अधिकृत हस्ताक्षरी बताकर 14 व्यक्तियों के नाम मैसर्स सनसेट बिल्डवेल की फर्जी रजिस्ट्रियां करके डीएचएफएल देहरादून से लोन कराकर लगभग 1.50 करोड़ रुपये हड़प लिए गये है।

पुलिस के अनुसार आरोपी रितेश मिश्रा डीएचएफएल में टायअप लोन एजेंट था। मामले में पुलिस ने रितेश मिश्रा की भागीदारी व मिलीभगत देखते हुए तत्काल उसका नाम भी मुकदमे में जोड़कर उसे देर रात गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

जरा इसे भी पढ़े

फर्जी प्रमाण पत्रों से नौकरी पाने वाले शिक्षकों की आएगी शामत
अवैध खनन व ओवरलोडिंग में 9 डम्पर सीज
फौजी की हत्या के मामले में पत्नी व प्रेमी गिरफ्तार