यूपीईएस ने सूबेदार रौतेला के परिवार को सम्मानित किया

UPES honored family of Subedar Rautela

UPES honored family of Subedar Rautela

आठवें शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन
बेटों को रोजगार और पढ़ाई में मदद करने का वादा किया

देहरादून। UPES honored family of Subedar Rautela यूपीईएस की मेजबानी में आयोजित किए गए सालाना शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के आठवें संस्करण से भारतीय सशस्त्र सेनाओं के शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी गई। इस टूर्नामेंट का शनिवार को यहां समापन हुआ।

28 दिसंबर 2021 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट को सूबेदार अजय सिंह रौतेला की याद में और उनके परिवार को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के लिए आयोजित किया गया। सूबेदार अजय सिंह रौतेला ने 2021 में देश के लिए जंग करते हुए शहादत दी थी।

टूर्नामेंट के समापन पर पुरस्कार वितरण के समय यूपीईएस के वीसी डॉ. सुनील राय, यूपीईएस की रजिस्ट्रार डॉ. वीना दत्ता और एचईआरएस के चेयरपर्सन शरद मेहरा ने शहीद जवान के परिजनों को 2.51 लाख रुपये का चेक सौंपा।

नमन परियोजना के तहत, यूपीईएस ने शहीदों के परिवीरों को और अधिक सहायता दने का फैसला किया है। शहीद मेमोरियल टूर्नामेंट से पैसै जुटाने के लिए यूपीईएस के वाइस चांसलर डॉ. सुनील राय ने यह घोषणा की कि यूपीईएस शहीद सूबेदार अजय सिंह रौतेला के बड़े बेटे को उपयुक्त नौकरी प्रदान कर उसकी मदद करेगा, जबकि शहीद के छोटे बेटे को यूपीईएस स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में मुफ्त शिक्षा देने का वादा किया गया।

इस अवसर पर एचईआरएस के चेयरपर्सन शरद मेहता ने यूपीईएस क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी को 21 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। यूपीईएस के वाइस चासंलर डॉ. सुनील राय ने सूबेदार अजय सिंह रौतेला को श्रद्धांजलि देते हुए कहा,“देश के ऐसे वीर सपूतों के परिवार की मदद का मौका मिलना हमारा सौभाग्य है।

यूपीईएस और डीजी हेल्थ के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच आज खेला गया। यूपीईएस ने यह मैच 163 रनों से जीत लिया। अभिनव बिष्ट को मैन ऑफ द मैच और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार दिया गया। भानु प्रताप सिंह ने “टूर्नामेंट के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी” का खिताब जीता। इस टूर्नामेंट में राज्य के अलग-अलग विभागों की 18 टीमों ने विशेष उद्देश्य के लिए हुए टूर्नामेंट में भाग लिया।

इसमें ईएसआईसी, सचिवालय, कृषि, आयकर, पीडब्ल्यूडी, डीजी हेल्थ, सचिवालय डेंजर्स, पेयजल, जल संस्थान, एजुकेशन स्पोर्ट्स, स्कूल एजुकेशन, एजुकेशन मिनिस्ट्रियल, चीफ एजुकेशन, यूपी इरिगेशन, एमडीडीए, फिजिकल एजुकेशन यूके और बेसिक एजुकेशन शामिल हैं।

जरा इसे भी पढ़े

यूपीईएस ने ‘यूनिवर्सिटी ऑफ फ्‍यूचर’ के रूप में अपनी नई ब्राण्‍ड पेश की
दायित्व ने किया 125 मेधावियों को सम्मानित
एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय ने 9वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया