बेकाबू ट्रक ने कई लोगों कुचले, एक की मौत

uncontrollable truck crushed many
शव को निकालते हुए।

uncontrollable truck crushed many

देहरादून। uncontrollable truck crushed many सहारनपुर से दून की ओर से आ रहा एक ट्रक अचानक बेेकाबू हो गया। ट्रक ने पहले एक बाइक को टक्कर मारी और फिर सड़क किनारे खड़ी ठेली व ई-रिक्शा पर चढ़ गया।

हादसे में ठेली पर चाय पी रहे एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि, ठेली संचालक महिला, बाइक सवार और रिक्शा चालक घायल हो गए। प्रथम दृष्टया हादसे का कारण ट्रक के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हादसा सोमवार को चंद्रबनी चौक के पास हुआ। सुबह करीब 11.30 बजे यहां अच्छी-खासी भीड़ थी। सड़क किनारे चाय की ठेली पर कुछ लोग चाय पी रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सहारनपुर की ओर से एक ट्रक लगातार हॉर्न बजाते तेजी से आ रहा था।

चालक ने आगे चल रहे विक्रम को बचाने के चक्कर में ट्रक को सड़क किनारे मोड़ दिया। पहले उसने एक बाइक को टक्कर मारी। इसके बाद ठेली और पास में खड़े ई-रिक्शा पर चढ़ते हुए एक पेड़ से टकराकर रुक गया।

हादसे के बाद वहां भारी संख्या में लोग जमा हो गए। कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ट्रक के नीचे कुछ लोग, स्कूटर, बाइक और ठेली आदि वाहन दबे थे।

श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में इलाज चल रहा है

पुलिस ने क्रेन बुलाकर ट्रक को हटवाया और नीचे दबे लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। वहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि, एक महिला और दो अन्य लोग घायल थे।

इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि मृतक की पहचान हरबंश लाल (60) पुत्र हंसलाल निवासी चंद्रबनी पटेलनगर के रूप में हुई। वह सुबह अपने स्कूटर से किसी काम से बाहर निकले थे और यहां ठेली पर चाय पी रहे थे।

घायलों में बाइक सवार दिनेश (45) पुत्र सुल्तान सिंह निवासी ग्राम मनोहरपुर, सुंदरपुर, बिहारीगढ़, सहारनपुर, ठेली मालकिन उमा थापा (46) निवासी अमर भारती, चंद्रबनी और अशोक कंडवाल (58) निवासी गोरखपुर, आर्केडिया ग्रांट शामिल हैं।

दिनेश और उमा थापा का श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि, अशोक कंडवाल को वेलमेड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जरा इसे भी पढ़े

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विशेष प्रयासों की जरूरत : मुख्य सचिव
सड़क दुर्घटना में पुलिसकर्मी की मौत
सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत, दो गम्भीर रूप से घायल