सत्य का मार्ग ही सफल जीवन का आधार : शहर काजी

The path of truth is the basis of a successful life

The path of truth is the basis of a successful life

देवऋषि स्थित कब्रिस्तान में मिट्टी भराव में सहयोग का अह्वान

देहरादून। The path of truth is the basis of a successful life हर पैदा होने वाली चीज को एक दिन फना होना है, यानि समाप्त हो जाना है। यह दुनिया एक किराये के घर की तरह है इंसानो को चाहिए कि वह इस अल्प अवधि में मरने के बाद भी जिंदगी की तैयारी करे, यह कहना है देहरादून के शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी का।

मौलाना मंगलवार को देवऋषि स्थित कब्रिस्तान में आयोजित एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मानव के लिए सत्य का मार्ग ही सफल जीवन का आधार है, जो व्यक्ति सत्य के मार्ग पर चलकर अपना जीवन व्यापन करेगा उसके कभी भी कठिनाई का सामना नहीं करना होगा। उन्होंने अह्वाहन किया कि देवऋषि स्थित कब्रिस्तान में मिट्टी का भराव होना है इसके लिए सभी सहयोग करे।

उल्लेखनीय है कि उक्त कब्रिस्तान नदी के किनारे स्थित है जिसमें पानी आने का खतरा बना रहता है। ब्राहमणवाला, देवऋषि कॉलोनी, आजाद कॉलोनी व नूर एनक्लेव आदि क्षेत्र के लोगो ने मिलकर कब्रिस्तान में मिट्टी भराव कराने का बीड़ा उठाया हुआ है। ताकि कब्रिस्तान में मिट्टी का भराव कराकर यहां मुर्दो को दफनाने की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।

इस मौके पर पार्षद व कमेटी के अध्यक्ष मुकीम अहमद, सचिव सुल्तान पठान, कोषाध्यक्ष जिंदा हसन, मौलाना मेहताब, कारी वसीम, मास्टर अब्दूल सत्तार, मोहम्मद शाहनजर, तौफिक खान, अहसान अहमद, राव इकबाल अहमद, सुल्तान कुरैशी, युसूफ, महबूब, मुरसलिन, यामिन ठेकेदार, अब्दुल वहाब, खुर्शिद मंसूरी, लियकत कुरैशी, तनवीर खान, शफीक अहमद, आसिफ अंसारी, अनवार अहमद, डॉ खुशनूद, डॉ. मदनी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

समाज सुधार के कार्यक्रम चलाएगी जमीयत
धार्मिक स्थलों से देना होगा मानवता का संदेश : नदवी
देश सेवा को पुलिस-सेना में भर्ती हो नौजवान : उलेमा