आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे की थानाध्यक्ष ने की मदद

Ukhimath Police Station head helps Satyam
बच्चे की मदद करते थानाध्यक्ष ऊखीमठ सुबोध कुमार मंमगाईं।

Ukhimath Police Station head helps Satyam

आंखों की दृष्टि से कमजोर सत्यम की मदद को बढ़ाए हाथ

रुद्रप्रयाग। Ukhimath Police Station head helps Satyam थाना ऊखीमठ थानाध्यक्ष ने आर्थिक रूप से कमजोर कक्षा आठवीं में पढ़ रहे करोखी के सत्यम की आंखों की जांच व नजर के चश्मे बनाकर उसकी मदद की। जिस पर ग्रामीण व परिजनों ने पुलिस का आभार जताया।

एसपी के निर्देशन में पुलिस की ओर से जरूरतमद लोगों के लिए जिले में ए होम अवे टू माई होम जैसी योजना का संचालित की जा रही है।  योजना के तहत पुलिस कार्मिके जिले में निवासरत जरूरतमंद लोगों की समय-समय पर मदद की जाती है।

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत मतदेय स्थलों की संवेदनशीलता के सापेक्ष समस्त थानाध्यक्षों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत स्थित पोलिंग बूथों का भौतिक रूप से निरीक्षण एवं भ्रमण किया जा रहा है।

इसी क्रम में थानाध्यक्ष ऊखीमठ सुबोध कुमार मंमगाईं ने अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत स्थित ग्राम करोखी बूथ का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने गांव के विद्यालय में जाकर देखा कि एक जरूरतमंद बालक जो कि कक्षा आठवीं में अध्ययनरत है और आंखों की दृष्टि से कमजोर है, जिससे से पढ़ने लिखने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

परिजनों से वार्ता करने के उपरांत इस बालक को कस्बा ऊखीमठ में नेत्र चिकित्सक से आंखें चेक कराई गई। आंखों की दृष्टि कम पाए जाने पर डॉक्टर ने बालक के लिए नजर का चश्मा बनाए जाने की सलाह दी गई, जिस पर थानाध्यक्ष ऊखीमठ सुबोध कुमार ने बालक सत्यम पुत्र जीतपाल निवासी ग्राम करोखी के लिए नजर के चश्मे बनवाए गए।

चश्मे प्राप्त होने के उपरांत बालक को दृष्टि संबंधी दोष से मुक्ति मिली। अब वह आसानी से पढ़ाई-लिखाई एवं अपने अन्य कार्य आसानी से कर पा रहा है। इस पर स्थानीय ग्रामीणों एवं बालक के परिजनों ने थानाध्यक्ष ऊखीमठ का आभार प्रकट किया।

जरा इसे भी पढ़ें

एयर इण्डिया की मुम्बई-देहरादून-वाराणसी हवाई सेवा शुरू
तीर्थयात्रियों से भरे टैंपो ट्रैवलर पर गिरा बोल्डर, 6 लोगों की मौत
मिलावटखोरों पर कसेगा शिकंजा