चंपावत का बनबसा थाना देश के टॉप थ्री थानों में शुमार

Top three police station of the country

Top three police station of the country

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे सम्मानित

चंपावत। Top three police station of the country देश के 16 हजार पुलिस थानों में बेहतर काम करने वाले थाने की श्रेणियों में तीसरे नंबर पर उत्तराखंड के चंपावत का बनबसा थाना चिन्हित हुआ है। जिसे 20 जनवरी को देश के गृह मंत्री अमित शाह सम्मानित करेंगे।

आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे इस उपलब्धि पूरे प्रदेश के पुलिसकर्मियों को बधाई दी है। चंपावत के एसपी देवेंद्र पिंचा (और थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण कुमाऊं रेंज हल्द्वानी पहुंचे जहां आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने एसपी चंपावत और एसओ बनबसा को बुके देकर स्वागत किया और उन्हें मिठाई खिलाई।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि यह उत्तराखंड पुलिस के लिए गर्व की बात है कि बॉर्डर इलाके के क्षेत्र का बनबसा थाना (Banbasa police station) देश के तीसरे नंबर के थाने में सलेक्ट हुआ है।

मानव तस्करी, नशे, कैसीनो तथा विभिन्न प्रकार के आपराधिक वारदातों को रोकने में और सफल पुलिसिंग करने में चंपावत पुलिस और बनबसा थाने का बेहतर परिणाम रहा कि यह थाना देश के टॉप 3 थानों में शुमार हुआ है।

चंपावत थाने को केंद्रीय गृहमंत्री सम्मानित करेंगे। आईजी नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि बनबसा न सिर्फ मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र का थाना है, बल्कि भारत नेपाल बॉर्डर का थाना भी है।

लिहाजा मुख्यमंत्री, अपर सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक सभी उच्च अधिकारियों के कुशल मार्ग निर्देशन में बनबसा थाना सफल पुलिसिंग के लिए अन्य थानों के लिए भी प्रेरणा स्रोत बना है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड बनने के बाद चंपावत जनपद का बनबसा थाना पहली बार टॉप 3 में जगह प्राप्त किया है। आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने इस उपलब्धि पर पूरे प्रदेश के पुलिसकर्मियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस की मेहनत की बदौलत ही आज बनबसा थाना ने उत्तराखंड का नाम पूरे देश में ऊंचा किया है।

जरा इसे भी पढ़े

एक लाख व 50 हजार के इनामी बदमाश गिरफ्तार
स्पा की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने 13 दबोचे
विजय वात्सल्य मौत का मामला : पिता ने बताया अपनी जान को खतरा