आयुर्वेद छात्रों व इंटर्न डॉक्टरों की मांगों को लेकर सचिव से मिला उक्रांद, सौंपा ज्ञापन

UKD met the secretary regarding the demands of doctors
सचिव को ज्ञापन सौंपते यूकेडी नेता।

UKD met the secretary regarding the demands of doctors

देहरादून। UKD met the secretary regarding the demands of doctors आयुर्वेद विश्वविद्यालय में छात्रों और इंटर्न डॉक्टरों की मांगों को लेकर आज उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने शासन में आयुष सचिव डॉ पंकज कुमार पांडे से मुलाकात की। यूकेडी नेता सेमवाल ने आंदोलनकारी छात्रों और इंटर्न डॉक्टरों की मांगों को लेकर विस्तार से वार्ता की।

इससे पहले यूकेडी कार्यकर्ताओं के साथ शिवप्रसाद सेमवाल ने आंदोलनकारियों से मुलाकात की थी। शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि आयुष सचिव ने जल्दी ही उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है।

डॉ पंकज कुमार पांडे के हवाले से उन्होंने बताया कि जल्दी ही एमबीबीएस डॉक्टरों की तर्ज पर स्टाइपेंड को बढ़ाकर ₹17000 कर दिया जाएगा। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने आयुष सचिव को अवगत कराया कि पहले छात्रों की फीस ₹48000 की गई थी लेकिन अब उनसे ₹120000 शुल्क जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा है।

इस मामले को लेकर आयुष सचिव डॉक्टर पांडे ने फीस निर्धारण के लिए गठित कमेटी से बात करने का आश्वासन दिया है। यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने आंदोलनकारी बीएएमएस छात्रों और इंटर्न  डॉक्टरों के आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए उनकी मांगों को जायज बताया है।

साथ ही कहा है कि यदि जल्दी ही इनकी मांगों को लेकर सरकार कार्यवाही नहीं करती तो यूकेडी कार्यकर्ता भी आंदोलन में शामिल हो जाएंगे। शिव प्रसाद सेमवाल के साथ उत्तराखंड क्रांति दल महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुलोचना ईस्टवाल तथा केंद्रीय सचिव अनिल डोभाल, युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत आदि शामिल थे।

जरा इसे भी पढ़े

दर्दनाक : थ्रेशर मशीन में फंसकर महिला की मौत
सावधानः मिल्क प्रोडक्ट के नाम पर दून में बिक रहा जहर
अनियंत्रित होकर गदेरे में गिरी मैक्स, 2 की मौत, 9 घायल