होम आइसोलेशन वाले मरीजों का भी इलाज खर्च दे सरकार : यूकेडी

Treatment expenses for patients with home isolation
यूकेडी मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल।

Treatment expenses for patients with home isolation

देहरादून। Treatment expenses for patients with home isolation उत्तराखंड क्रांति दल (UKD) ने होम आइसोलेशन तथा गैर अनुबंधित निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों का भी खर्च वहन करने की मांग की है।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिवप्रसाद सेमवाल ने सरकार से मांग की, कि होम आइसोलेसन मे कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों के खर्चों का भुगतान अटल आयुष्मान योजना के मद से किए जाए। इसके अलावा यूकेडी नेता सेमवाल ने सरकारी कर्मचारियों अभी तक गोल्डन कार्ड का लाभ नहीं मिल पाने पर भी काफी आक्रोश व्यक्त किया।

सेमवाल ने कहा कि जनवरी से सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन से औसतन घ्650 प्रति माह काटा जा रहा है, लेकिन अभी तक बीमारी की स्थिति में इन कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड का लाभ नहीं मिल पाया है। इससे बेहतर तो वे निजी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते थे।

घरों को भी सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए : Shiv Prasad Semwal

यूकेडी मीडिया प्रभारी सेमवाल ने कहा कि राज्य में तमाम अस्पताल फुल हैं और मरीजों को सरकार होम आइसोलेशन के लिए कह रही है। इसके अलावा ऐसे अस्पतालों को भी कोरोनावायरस के इलाज की स्वीकृति दी गई है जो अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत आच्छादित नहीं है।

सेमवाल ने कहा कि होम आइसोलेशन के कारण अस्पताल, डॉक्टर, वार्ड तथा अटेंडेंट सहित तमाम खर्चों की बचत हुई है तो फिर सरकार को होम आइसोलेशन वाले मरीजों के बिल सत्यापित करने की एक प्रक्रिया स्थापित करके इलाज खर्च की प्रतिपूर्ति करनी चाहिए।

यूकेडी मीडिया प्रभारी सेमवाल ने सरकार से यह भी मांग की कि जो घर संक्रमित हैं, उन घरों को भी सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए, ताकि संक्रमण और अधिक ना फैले। यूकेडी ने सुझाव दिया कि सरकार को ऐसी एजेंसी आयुक्त करनी चाहिए जो निर्धारित शुल्क पर घरों को सैनिटाइज करें।

जरा इसे भी पढ़े

चार धाम यात्रा स्थगित होने से कारोबारियों में रोजी रोटी का संकट
अस्पताल में तीमारदारों और डॉक्टरों के बीच विवाद, बढ़ाई गई सुरक्षा
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाली फैक्ट्री पर दिल्ली क्राइम ब्रांच की छापेमारी