छात्रसंघ चुनाव की वोटिंग में छात्रों में दिखा उत्साह

Student election in Uttarakhand
एमकेपी काॅलेज में छात्रसंघ चुनाव के मतदान के लिए लाइन में लगी छात्राएं।
Student election in Uttarakhand

देहरादून। Student election in Uttarakhand उत्तराखण्ड के 101 सरकारी महाविद्यालयों, 50 अशासकीय महाविद्यालयों और पांच विश्वविद्यालयों में एक ही दिन छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को वोटिंग संपन्न हुई। ऐसा पहली बार हुआ जब राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव एक साथ संपन्न् कराए गए।

सुबह से ही कॉलेजों के बाहर छात्र-छात्राओं की लंबी लाइनें लग गई। चुनाव शांति पूर्व संपन्न करवाने के लिए पुलिस तैनात की गई थी। डीएवी में मतगणना रविवार को होगी। नैनीताल जिले के बेतालघाट महाविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में सभी सीटों पर एबीवीपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गये।

सभी प्रत्याशियों को चुनाव प्रभारी तरुण कुमार ने शपथ दिलाई। एबीवीपी की जीत पर बेतालघाट में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विजय जुलूस निकाला। शनिवार को राजधानी देहरादून के डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर पीजी कॉलेज, एमकेपी कॉलेज, डोईवाला, ऋषिकेश, चंपावत, रामनगर, हल्द्वानी, नैनीताल, गोपेश्वर, घनसाली के कॉलेज सहित राज्य के सभी कॉलेजों में कहीं सुबह आठ बजे से तो कहीं नौ बजे से मतदान शुरू हुए।

हल्द्वानी के एमबी कॉलेज में फर्जी आई कार्ड पकड़े गए। ये आई कार्ड बीकॉम विभाग के बनाए गए हैं। ऋषिकेश के पीजी ऑटोनॉमस कॉलेज में सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। यहां कुल 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। टिहरी में घनसाली के बालगंगा महाविद्यालय में 15 उम्मीदवार चुनाव में उतरे हैं।

श्रीदेव सुमन विवि में भी शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हुआ

गोपेश्वर स्थित श्रीदेव सुमन विवि में भी शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न हुआ। पीजी कॉलेज अगस्तमुनि, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार, रुद्रप्रयाग डिग्री कॉलेज और जखोली में भी मतदान हुआ। वहीं इस बीच गोपश्वर कैंपस में छात्र गुटों के बीच बवाल हो गया।

जानकारी के मुताबिक एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के जुलूस में शामिल एक छात्र नेता पर सीओ मिथलेश कुमार ने डंडा मार दिया। जिससे वह घायल हो गया। गुस्साए कार्यकर्ता कैंपस गेट पर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। छात्र का नाम सुमित असवाल बताया जा रहा है।

बाद में गुस्साए छात्रों को शांत कराया गया। डीएसबी परिसर नैनीताल में पुलिस ने बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के तीन छात्रों को शराब पीते हुए पकड़ा।

जरा इसे भी पढ़ें :