बर्फबारी के बाद मसूरी रही पर्यटकों से गुलजार

Tourists in Mussoorie after snowfall

Tourists in Mussoorie after snowfall

देहरादून। Tourists in Mussoorie after snowfall शनिवार को बर्फबारी के बाद मसूरी में रविवार को भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे। इसके कारण वहां लंबा जाम लग गया। मसूरी में भीड़ देखते हुए पुलिस ने कुठालगेट से आगे रास्ता वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

धनोल्टी मार्ग, कैम्पटी मार्ग सहित कई संपर्क मार्गों पर पर्यटक फंस गए हैं। वहीं रात को काफी मात्रा में पाला भी पड़ रहा है। इससे रास्ते में फिसलन भी बढ़ गई है। नए साल की पहली बर्फबारी देखने कई पर्यटकों ने मसूरी का रुख किया।

सुबह से दून, दिल्ली, मेरठ आदि के पर्यटकों ने मसूरी की राह पकड़ ली। भारी संख्या में वाहनों के रेले से मसूरी मार्ग पर कई जगह जाम की स्थिति बनी, लेकिन पुलिस के इंतजामों से पर्यटकों को ज्यादा परेशानी नहीं झेलनी पड़ी।

चटख धूप खिलने के कारण बर्फ भी थोड़ी पिघल रही है

वहीं रविवार को वहां इतनी भीड़ बढ़ गई कि स्थिति बेकाबू हो गई। दून में सुबह से ही चटख धूप खिलने के कारण बर्फ भी थोड़ी पिघल रही है। जिसके कारण वहां वाहनों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है।

मसूरी में बर्फबारी उम्मीद से कहीं ज्यादा थी। तत्काल पालिका व लोनिवि कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया गया। उपकरणों से लैस कर्मचारियों ने बर्फ हटाकर रास्ते खोले। हालांकि, ज्यादातर वाहनों को मसूरी शहर से बाहर रुकने की हिदायत दी गई थी।

जरा इसे भी पढ़ें

महिला की हत्या कर अधजला शव फेंका
मौसम का बदला मिजाज , मसूरी में हुआ साल का पहला हिमपात
आईआईटी के छात्र ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन