कांग्रेस की कथनी-करनी में है जमीन आसमान का फर्क : महाराज

There is a difference between the words and deeds of Congress
जनसंपर्क अभियान के दौरान सतपाल महाराज।

There is a difference between the words and deeds of Congress

भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती

देहरादून/पौड़ी। There is a difference between the words and deeds of Congress भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, आध्यात्मिक गुरु और चौबट्टाखाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी कैबिनेट मंत्री सतपाल उनकी पत्नी पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत, उनके बड़े पुत्र श्रद्धेय रावत और छोटे पुत्र सुयश रावत लगातार सुदूरवर्ती गांव में मतदाताओं के बीच पहुंचकर जनसंपर्क के माध्यम से 14 फरवरी को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं।

श्री महाराज ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न गांवों में जनसंपर्क करते हुए मतदाताओं को बताया कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वह करती है। जबकि कांग्रेस की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का फर्क है।

पिछले 70 वर्षों में कांग्रेस ने देश की जनता को हमेशा अंधेरे में रखा। विकास के नाम पर जमकर लूटपाट और भ्रष्टाचार किया गया। जैसे ही देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी भ्रष्टाचार में लिप्त अन्य दलों के साथ-साथ कांग्रेस की दुकान भी बंद हो गई।

आज कांग्रेस की स्थिति यह है कि देश एवं प्रदेश में उनके जो मुठ्ठीभर नेता बच्चे हैं वह भी देश की साख पर बट्टा लगाने का कोई अवसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने भाजपा के दृष्टि पत्र का हवाला देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने के साथ-साथ उत्तराखंड के सभी गांव को 4जी और 5जी मोबाइल नेटवर्क एवं हाई स्पीड ब्रॉडबैंड एवं फाइबर इंटरनेट से जोड़ने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रशिक्षु योजना के तहत राज्य के प्रशिक्षु बेरोजगार युवाओं को 3 हजार रूपये प्रति माह तक की राशि भी दी जायेगी।

भाजपा प्रत्याशी सतपाल महाराज ने शुक्रवार को पोखड़ा और एकेश्वर मण्डल के दाथा, मालकोट, कुई, मजगांव, मटियालना, चौरा, सिरूण्ड, मुसासु और भण्डाली आदि गांव में जनसम्पर्क किया।

किये कार्यों के विषय में जानकारी दी

इस दौरान उन्होने एकेश्वर एवं पोखडा़ मण्डल के अन्तर्गत किये कार्यों के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा एकेश्वर मंडल के अंतर्गत मटियालना पुल से पिलखेरा तक मोटर मार्ग तथा 15-15 मीटर के 2 पुलों जिनकी लागत 2 करोड 49 लाख 29 हजार रूपय है, स्वीकृत की गई है।

संतुधार, नौगांवखाल तथा चौरीखाल मोटर मार्ग के सुधारी करण पर तीन करोड़ 30 लाख 46 हजार रुपए की लागत से कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि मटियालना-मुसास-तुनाखाल मोटर मार्ग पर 36 लाख की धनराशि से निर्माण कार्य करवाए गए हैं।

सिरूणा पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण तथा मटियालना पेयजल योजना व चौरा की पेयजल योजना के मरम्मत कार्य पर 38 लाख 86 हजार की धनराशि व्यय की गई है। श्री महाराज ने बताया कि पोखडा मंडल के अंतर्गत चौबट्टाखाल-दांथा मोटर मार्ग का एक करोड़ 19 लाख की धनराशि से सुदृढ़ीकरण एवं डामरीकरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

जबकि चौबट्टाखाल-दांथा मोटर मार्ग के पैच वर्क के लिए 10 लाख 47 हजार रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने मतदाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय डिग्री कॉलेज चौबट्टाखाल में विज्ञान उपकरण, फर्नीचर, छात्रसंघ भवन सभागार में फर्नीचर हेतु विधायक निधि से 17 लाख रुपए की धनराशि के कार्य करवाए गए हैं।

भाजपा प्रत्याशी महाराज ने बताया कि क्षेत्र के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को बैठने के लिए भी विधायक निधि से फर्नीचर उपलब्ध करवाया गया है। पर्यटन विभाग द्वारा दंड खंड में नाग देवता के स्थलीय विकास हेतु भी 5 लाख की धनराशि से काम करवाए गए हैं।

चौबट्टाखाल में अधूरे तहसील भवन को पूर्ण करने के लिए 80 लाख रुपए दिए गए हैं जिसका कार्य इस समय अंतिम चरण में है। महिला स्वयं सहायता समूहों को रिवाल्विंग फंड के तहत 10-10 हजार रूपये की राशि दी गई है।

साथ ही विकासखंड में 260 सोलर लाइटें स्थापित की गई हैं जिससे अनेक गांव लाभान्वित हो रहे हैं। इसके अलावा भी अनेक विकास कार्य किए जा रहे हैं। सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री श्रीमती अमृता रावत ने आज सीली मल्ली वयेडा और वेदीखाल में तो उनके बड़े बेटे श्रद्धेय रावत ने घल्ला, ड्यूल्ड, मुन्डियाप, थापला मल्ला-तल्ला, पुसोली, कोटा और पिपली में जनसम्पर्क किया।

जबकि उनके छोटे पुत्र सुयश रावत ने भी पाटल्यू, वगोड़ा, पठोलगांव, ग्वारी व सेमी आदि गांवों में जनसम्पर्क कर अपने पिता द्वारा क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों के नाम पर मतदाताओं से उन्हें वोट देने की अपील की।

जरा इसे भी पढ़े

आर्थिक व्यवस्था का आधार, हमारे गांव देहात : आर्येन्द्र शर्मा
महंगाई काबू कर पाने में भाजपा सरकार विफल : हीरा सिंह बिष्ट
33 साल का इस बार हिसाब लेगी जनता : धस्माना