परिसंपत्तियों के बंटवारे में सकारात्मक प्रगति हुई : अग्रवाल

There has been positive progress in the distribution of assets
पुनर्गठन मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल बैठक लेते हुए।

There has been positive progress in the distribution of assets

देहरादून। There has been positive progress in the distribution of assets प्रदेश के पुनर्गठन मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा पुनर्गठन विभाग की समीक्षा बैठक विधानसभा स्थित सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ की गई। बैठक में मंत्री ने उत्तराखण्ड एवं उत्तर प्रदेश की परिसंपत्तियों (सिंचाई, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, वन, परिवहन, आवास, पर्यटन तथा अन्य विभाग) के संबंध में अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

बैठक में अधिकारियों द्वारा मंत्री को अवगत कराया गया कि दोनों राज्यों के मध्य आस्तियों एवं दायित्वों के विभाजन से संबंधित अधिकांश बिन्दुओं पर आपसी सहमति अंतिम चरण में है तथा कुछ आस्तियों एवं दायित्वों के विभाजन को आगामी बैठकों में रखा जायेगा।

मंत्री ने कहा कि विगत दिनों मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड तथा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के बीच हुई बैठक में दोनों राज्यों की परिसंपत्तियों के बंटवारे में सकारात्मक प्रगति हुई है।

मंत्री ने सिंचाई विभाग की भूमि की सर्वे रिपोर्ट की सटीक जानकारी उपलब्ध कराये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये, ताकि आगामी बैठक में उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ इस संबंध में अंतिम निर्णय पर पहुंच सकें। मंत्री ने अवगत कराया कि कार्मिकों के लंबित मामले अंतिम चरण में हैं।

मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक सप्ताह के भीतर पुनः विभाग की बैठक आयोजित कर सभी लंबित विषयों की समीक्षा की जायेगी। इस अवसर पर बैठक में सचिव, पुनर्गठन रणजीत सिन्हा, संयुक्त सचिव सुनील कुमार, उप सचिव एन0एस॰ बसेड़ा तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

यूटिलिटी खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत
सहदेव सिंह पुंडीर ने किया पेयजल लाइन विस्तारीकरण कार्य का शुभारंभ
दून में मिलावटखोरों की धरपकड़ शुरू, सैंपल जांच को भेजे