वाट्स ऐप में टेक्सट फाॅर्मेट करना अब बहुत आसान

Whatsapp

यदि आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर वाट्स ऐप उपयोग करते हैं तो अच्छी खबर यह है कि इस मैसेजिंग एप्लिकेशन ने आप के लिए टेक्सट फाॅर्मेट बहुत आसान बना दिया है।
जीं हाँ पहले अगर टेक्सट बोल्ड, इटैलिक या इसटराईक थ्रो करने के लिए *، _ या ~ के निशान शब्दों के आगे पीछे लगाने पड़ते थे तो अब ऐसा नहीं होगा। बल्कि अब इस प्रक्रिया को और अधिक सरल एवं उपयोग के अनुकूल बना दिया गया है।
जरा इसे भी पढ़ें : वाट्स ऐप ने पेश की ऐसी सुविधा जो आज तक किसी सोशल साइट मैसेंजर में नही

वाट्स ऐप में यह नई अपडेट कर दी गई है बस एप्लिकेशन अपडेट कर लें और फिर टेक्सट फाॅर्मेट करने के लिए इस विधि का पालन करें। अब वाट्स ऐप पर अपने मैसेज टाइप करने के बाद इसे सैंड करने से पहले कुछ देर दबाए रखें तो आपके सामने पॉपअप मेनू आ जाएगा जिसमें बोल्ड, इटैलिक और इस्ट्रिक थ्रो विकल्प भी कॉपी पेस्ट के साथ मौजूद होंगे।
जरा इसे भी पढ़ें : इस तरह न करे बैटरी चार्ज नहीं तो हो जायेगा नुकसान

यह सरल सा अपडेट टेक्सट फाॅर्मेटिंग को यूजर्स को अधिक लोकप्रिय बना देगा। इसी तरह वाट्स ऐप ने इमोजी सर्च विकल्प भी बढ़ा दिया है। अब यह ऐप्स किसी शब्द टाइप करने पर संबंधित इमोजी सलाह देगी। वाट्सएप को उम्मीद है कि उनके अपडेट से यूजर्स इस एप्लिकेशकन पर समय बिताना ज्यादा अच्छा अनुभव साबित होगा। गौरतलब है कि यह दोनों लक्षण वर्तमान में एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं और आईओएस पर लागू नहीं किए गए।
जरा इसे भी पढ़ें : गूगल पर लगा अरबों रूपये का जुर्माना जो आजतक किसी पर नहीं लगा होगा