वाट्स ऐप ने पेश की ऐसी सुविधा जो आज तक किसी सोशल साइट मैसेंजर में नही

Whatsapp

वाट्स ऐप इस समय दुनिया की सबसे लोकप्रिय चैट मैसेंजर है लेकिन अब वह कुछ ऐसा करने जा रहा है जो अब तक किसी और में यह सेवा उपलब्ध नहीं है। अगर आप वाट्स एप उपयोग करते हैं तो आप उस पर चित्रए जीआईएफ या पीडीएफ फाइल तो दोस्तों को भेजते ही होंगे मगर इसमें एपीकेए रार या अन्य टाइल फाइलें शेयर नहीं की जा सकती।
लेकिन बहुत जल्द ऐसा नहीं रहेगा। हाँ वाकई वाट्स ऐप में ऐसा सुविधा दिया जा रहा है जो अब किसी और चैटिंग सेवा में उपलब्ध नहीं है। वाट्स ऐप नए बीटा संस्करण में इस सुविधा को रखा गया हैए जो हर प्रारूप की फाइलें यूजर्स एक दूसरे को भेज सकेंगे। इस सुविधा के तहत एंड्रॉयड फोन में 100 एमबी तक फाइल जबकि आईओएस में 125 एमबी फाइल भेजा जा सकेगा।
जरा इसे भी पढ़ें : फेसबुक प्रोफाइल फोटो चोरी करना अब होगा असंभव

और हाँ अभी वाट्स ऐप तस्वीरें और वीडियो भेजने से पहले कम्प्रेस करता हैए जिससे उनका गुणवत्ता भी प्रभावित होता है और पिक्सेल फट जाते हैं। लेकिन इस नए फीचर के माध्यम से ग्राहकों के लिए उच्च गुणवत्ता की तस्वीरें और वीडियो एक दूसरे से शेयर कर सकेंगे या यूं कह लें कि वह कम्प्रेस नहीं होंगे।
जरा इसे भी पढ़ें : अलीबाबा के संस्थापक ने तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की

लेकिन इस नए फीचर के माध्यम पूर्ण एचडी या फोर के वीडियो फाइलें भेजा नहीं जा सकेगा क्योंकि उनका आकार बहुत अधिक होता है। इस समय यह सुविधा बीटा संस्करण में उपलब्ध है और उम्मीद की जा सकती है कि बहुत जल्द इसे आम यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।
जरा इसे भी पढ़ें : दुर्घटनाओं में लोगों की जान बचाने वाला रोबोट सांप