5 दिवसीय कैपेसिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

5 day capacity development program organized
प्रोग्राम के दौरान उद्योग निदेशक एससी नौटियाल।

5 day capacity development program organized

देहरादून। 5 day capacity development program organized कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के तहत एक शीर्ष संगठन, राष्ट्रीय उद्यमशीलता और लघु व्यवसाय विकास संस्थान (निस्बड) ने डायरेक्टोरेट ऑफ इंडस्ट्री, उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के लिए 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक अपने नोएडा कैंपस में एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेन्ट पर 5 दिवसीय कैपेसिटी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम का आयोजन किया।

कार्यक्रम को एमएसएमई विभाग, डायरेक्टोरेट ऑफ इंडस्ट्री, उत्तराखंड सरकार द्वारा स्पॉन्सर किया गया था। उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के डायरेक्टोरेट के कुल 29 असिस्टेंट डायरेक्टर, मैनेजर और ऑफिसर्स जो डेवलपमेन्ट और प्रचार भूमिका में हैं, कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम का आयोजन एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेन्ट के प्रमुख पहलुओं पर अधिकारियों की क्षमता का निर्माण करने के लिए किया गया था। एस.सी नौटियाल, डायरेक्टर, डायरेक्टोरेट ऑफ इंडस्ट्री, उत्तराखंड कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि थे।

उद्यमशीलता के लिए अनुकूल माहौल बनाने में मदद करेंगे

श्री नौटियाल ने उल्लेख किया कि निस्बड और डायरेक्टोरेट ऑफ इंडस्ट्रीज़ उत्तराखंड में उद्यमशीलता का माहौल बनाने के उद्देश्य से उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। इस तरह के कैपेसिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम व्यवस्थित और नियोजित प्रयासों के माध्यम से उद्यमशीलता के लिए अनुकूल माहौल बनाने में मदद करेंगे।

निस्बड की डायरेक्टर डॉ. पूनम सिन्हा ने उत्तराखंड राज्य में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए निस्बड के साथ हाथ मिलाने के लिए श्री नौटियाल को धन्यवाद दिया। डॉ. सिन्हा ने कहा  कि निस्बड और डायरेक्टोरेट ऑफ इंडस्ट्रीज़ एक साथ राज्य स्तर पर उद्यमशीलता के क्षेत्र में एक वाइब्रेंट और विज़िबल इंपैक्ट पैदा कर रहे हैं और उद्यमशीलता के प्रचार और विकास के उद्देश्य से एक तालमेल बनाने के लिए मौजूदा संसाधनों को एकीकृत करने का लाभ उठाएंगे।

जरा इसे भी पढ़े

कांग्रेस विधायक ममता राकेश के बेटा व बेटी भाजपा में शामिल
स्वच्छ भारत मिशन अभियान में उत्तराखंड को मिला प्रथम पुरस्कार
उत्तराखंड के एक-एक आंदोलनकारी को दंडवत नमन करता हूं : सीएम