आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल हमीर सिंह शहीद

Shaheed Hamir singh
शहीद हमीर सिंह।
आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल हमीर सिंह शहीद ( Shaheed Hamir singh )

देहरादून/ऋषिकेश। Shaheed Hamir singh जम्मू कश्मीर के बांदीपुरा सेक्टर में सीमा पर आतंकियों से हुई मुठभेड़ में ऋषिकेश के मनदीप सिंह के साथ सेना के एक मेजर व तीन अन्य जवान शहीद हुए हैं। मंगलवार की सुबह पाकिस्तान की ओर से उत्तर-कश्मीर में बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों से मुठभेड़ में चार भारतीय जवान शहीद हो गए।

शहीद जवानों में ऋषिकेश के गुमानीवाला नंदा देवी कॉलोनी भट्टोंवाला निवासी हमीर सिंह (27 वर्ष) पुत्र विजेंद्र सिंह पोखरियाल भी शामिल हैं। इस मुठभेड़ में दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं। पाकिस्तान की ओर से आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग की जा रही है।

इस दौरान पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे जा रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से अब भी फायरिंग जारी है। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हमीर सिंह 12वीं गढ़वाल राइफल में तैनात थे। उनके पिता विजेंद्र सिंह पोखरियाल एसएसबी में हैं और वह जम्मू कश्मीर में तैनात हैं।

शहीद की एक पुत्री भी है। हमीर सिंह मूल रूप टिहरी जिले के लंबगांव क्षेत्र के पोखरियाल गांव के रहने वाले थे। सैन्य मुख्यालय से परिजनों को उनके शहीद होने की सूचना दी गई। जिसके बाद घर में कोहराम मचा हुआ है।

जरा इसे भी पढ़ें :