रजनी रावत होंगी मेयर पद की प्रत्याशी

Rajni Rawat will be the mayor candidate
Rajni Rawat will be the mayor candidate

देहरादून। Rajni Rawat will be the mayor candidate किन्नर नेता रजनी रावत आम आदमी पार्टी से प्रदेश की राजधानी देहरादून में महापौर पद की प्रत्याशी होंगी। आम आदमी पार्टी ने उन्हें अधिकृत रूप से पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

शुक्रवार को प्रेसवार्ता में इसकी विधिवत घोषणा कर दी गयी। रजनी रावत की दावेदारी को लेकर भाजपा और कांग्रेस में भी हलचल पैदा हो गई है। बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से रजनी रावत को वार्ता के लिए न्योता भेजा गया है।

रजनी रावत वर्ष 2008 व 2013 में दून से मेयर पद का चुनाव लड़ चुकी हैं। दोनों बार वह काफी अच्छे वोट ले गई थीं और दूसरे नंबर पर रही थीं। वर्ष 2017 में रजनी रावत रायपुर सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि रजनी रावत के पिछले चुनाव में प्रदर्शन व जनता के बीच उनकी पैठ को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने उन्हें महापौर पद का प्रत्याशी बनाने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए पार्टी के उच्च पदाधिकारियों से वार्ता हुई।

रजनी रावत आप के प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने की विधिवत घोषणा कर दी गयी। उधर, रजनी रावत के चुनाव में उतरने से भाजपा व कांग्रेस में खलबली मची हुई है। पिछले चुनावों में रजनी रावत के प्रदर्शन को देखते हुए दोनों पार्टियां उन्हें अपने खेमे में लाने के लिए सक्रिय हो गई हैं।

जरा यह भी पढ़े