सन्त शिरोमणी रविदास महाराज के मन्दिर तोडे़ जाने के विरोध में रखा उपवास

Protest against demolition of sant Ravidas temple

Protest against demolition of sant Ravidas temple

देहरादून। Protest against demolition of sant Ravidas temple जिला सन्त शिरोमणी गुरू रविदास सभा समिति (रजि0) द्वारा दिल्ली में 600 वर्ष पुराना सन्त शिरोमणी रविदास महाराज के मन्दिर को तोड़े जाने के विरोध में सैकड़ों दलित समाज के लोगों ने गांधी पार्क के गेट पर सांकेतिक उपवास किया।

इस अवसर पर दलित समाज के लोगों ने एक स्वर में केन्द्र सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि आज केन्द्र सरकार दलित समाज को अपमानित करने को काम कर रही है जिसे बर्दाश्त नही किया जायेगा।

कमलेश रमन ने कहा कि जिस तरह से देश की जनता ने मोदी की सरकार को समर्थन दिया था कि कुछ नया करेगी परन्तु मोदी सरकार हमारे प्राचीन धरोहरों को ध्वस्त करने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जितने वादे देश की जनता के साथ किये थे आज एक भी वादा पूरा नही किया है शिवाय साम्प्रदायिकता फैलाकर अपना उल्लू सीधा करने के अलावा। श्रीमती रमन ने कहा कि आये दिन उद्योग बन्द हो रहे है बेरोजगारी बढ़ती जा रही है जिससे लोगों का बेरोजगारी के कारण घर चलाना मुस्किल हो गया है।

समाज को बाटने का काम कर रहे

सामाजिक कार्यकर्ता मोहन कुमार काला ने कहा कि भाजपा के नेता बाबा सहाब डाॅ भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाये गये संविधान की खुल्लेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होेंने कहा कि ऐसे नेता जो समाज को बाटने का काम कर रहे उन्हें सबक सिखाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार दलितों के हक में डाका डालने का काम कर रही है जिसे कतई बर्दास्त नही किया जायेगा। उन्होंने कहा भाजपा के एक विधायक द्वारा दलितों के रोस्टर और आरक्षण को समाप्त करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, उन्होंने उक्त विधायक की कड़ी आलोचना करते हुए दलित समाज से ऐसे नेता का सामाजिक बहिष्कार करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में विकास कार्य ठप्प पड़े हैं लेकिन ऐसी ओछी हरकतों को कर समाज को बाॅटने का काम कर रहे हैं। जिला श्री सन्त शिरोमणी गुरू रविदास सभा समिति (रजि0) के अध्यक्ष भेष कुमार (उमेश कुमार) ने कहा कि दलितों का अपमान सहन किया जायेगा।

आपसी भाईचारें को समाप्त करना चाह रही

दलित समाज ने सदैव जोड़ने का काम किया है परन्तु भाजपा की सरकार उन धरोहरों को नष्ट कर आपसी भाईचारें को समाप्त करना चाह रही है दलित समाज ऐसा नही होने देगा।

उपवास का समर्थन करते हुए कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 आर0 पी0 रतूड़ी, एवं जिलाध्यक्ष संजय किशोर ने भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना की है।

इस अवसर पर संरक्षक डाॅ0 बलदेव सिंह, महासचिव देवेन्द्र कुमार, अभिनाश कुमार, आशाराम, पदम सिंह, लेखराज जाटव, गीता राम जयसवाल, सुधीर कुमार सुनहेरा, देवेन्द्र सिंह, पार्षद अर्जुन सोनकर, मुकेश सोनकर, आजम खान, मुनिश कुमार, राजेन्द्र सिंह, आरीफ, देविका रानी, सविता सोनकर, सावित्री थापा, सोमवती, उषा गौतम, मंजू, अनुराधा, मुकुन्द कुमारी, पुष्पा पंवार, उषा रानी आदि उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़ें

फोटो स्टेट के मांगे दो रूपये तो दुकान में लगा दी आग
नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में हड़ताल
कार खाई में गिरी, पांच छात्र घायल