निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार भाजपा में हुए शामिल

Pritam Singh Panwar joins BJP

Pritam Singh Panwar joins BJP

देहरादून। Pritam Singh Panwar joins BJP धनोल्टी के निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार भाजपा में शामिल हो गए हैं। विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

प्रीतम उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) से भी मंत्री रह चुके हैं। इस मौके पर प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि देश की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल हुआ हूं। मैं धार्मिक प्रदेश से हूं, जहां चारधाम हैं, देवी देवताओं का वास है।

पीएम मोदी का नाता भी देवभूमि से रहा है। जिस तरह से उनकी धार्मिक आस्था देवभूमि से जुड़ी हैं उससे निश्चित तौर पर प्रदेश का विकास होगा।वे 1984 में उत्तराखंड क्रांति दल में शामिल हुए थे। 1988 में पहली बार चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी से क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने गए।

1994 में उत्तराखंड राज्य आंदोलन में सक्रिय भागीदारी की। 1996 में जिला सहकारी बैंक उत्तरकाशी के निदेशक बने। 1996 में दोबारा चिन्यालीसौड़ उत्तरकाशी से क्षेत्र पंचायत सदस्य चुने गए। वर्ष 2000 से 2002 तक उत्तरकाशी जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष रहे।

2002 में पहली बार यूकेडी से यमुनोत्री विधानसभा सीट से विधायक बने। 2012 में दूसरी बार भी यूकेडी से ही यमुनोत्री सीट से विधायक बने। तत्कालीन कांग्रेस सरकार में पहली बार कैबिनेट मंत्री का दायित्व संभाला।

पंवार को शहरी विकास, मत्स्य पालन, पशुपालन, कारगार जैसे बड़े विभागों का मंत्री बनाया गया। 2017 में टिहरी जिले की धनोल्टी विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल कर तीसरी बार विधायक बने।

जरा इसे भी पढ़े

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया पद से इस्तीफा
बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया 116 वां स्थापना दिवस
वसीम रिजवी पर यूएपीए के तहत कार्रवाई की मांग