कर्नाटक की महान जनता ने मोदी को दिया करारा जवाब : करन माहरा

People gave a befitting reply to Modi

People gave a befitting reply to Modi

देहरादून। People gave a befitting reply to Modi उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी कमेटी के अध्यक्ष करण माहरा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की शानदार जीत पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मिष्ठान वितरण, आतिशबाजी कर कर्नाटक की महान जनता व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बधाई दी हैं।

इस असवर पर अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय से जूलूस के रूप में जाकर घण्टाघर हनुमान मन्दिर में प्रसाद चढाया और हनुमान चालिसा का पाठ किया गया तत्पश्चात डॉ. भीमराव अंवेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हंे श्रद्वाजंलि दी गई।

उन्होेंने कर्नाटक की विधानसभा में कांग्रेस की भारी जीत पर बोलते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा की केन्द्र सरकार ने अपनी पूरी ताकत झौंकी दी थी, परन्तु वहां की महान जनता ने भाजपा व प्रधानमंत्री मोदी को करारा जबाव देकर देश की जनता को नये राजनैतिक समीकरण बनने के संकेत दिये हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में जिस तरह लोकतांत्रिक परम्पराओं और मर्यादाओं की सीमायें लाधंते हुए कर्नाटक की जनता को भर्मित करने का प्रयास किया गया उसमें कर्नाटक की महान जनता ने कोई रूचि ना लेकर लोकतंत्र की मजबूती के पक्ष मेें मतदान किया है। उसके लिए वहां की जनता को साधुबाद देना चाहता हॅू।

अथक प्रयासों से भाजपा को करारा झटका लगा है : Karan Mahara

उन्होंने कहा कि अब देश की जनता भाजपा के जुमलों से अजीज आ चुकी है और अब इस तरह बहकावे में जनता  नही आने वाली है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके अथक प्रयासों से भाजपा को करारा झटका लगा है।

करन माहरा ने कहा कि कर्नाटक मेें भाजपा के केन्द्रीय नेताओं द्वारा लगातार धार्मिक उन्माद फैलाकर सत्ता को हथियाने का प्रयास करना चाहती थी परन्तु कर्नाटक की महान जनता ने’’सर्वधर्म सम्भाव’’ एवं धर्मनिरपेक्षता के सिद्वान्त एवं आदर्श पर चलकर भाजपा को कटारा जबाव दिया है।

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. जसवन्दिर ंिसह गोगी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत सभी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देते हुए कहा कि आज सामाजिक तौर पर हमें जाति, धर्म, भाषा, खान-पान, वेशभूषा के आधार पर बांटा जा रहा है।

हर रोज देशवासियों को एक-दूसरे से लड़ाने के लिए नए-नए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। लोगों में भय का माहौल है, विशेष तौर पर महिलाओं में असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही है। सताधारी पार्टी द्वारा किया जा रहा यह सामाजिक विभाजन हमारी एकता को कमजोर कर रहा है, जिससे हमारे दुश्मनों को मदद मिलती है।

अपने जीवन की समस्याओं और जरूरतों पर भी चर्चा नहीं कर सकते : Karan Mahara

हमें नहीं बोलना चाहिए कि हाल ही के समाचारों के अनुसार मोदी राज में चीन ने लद्दाख में हमारी जमीन के 2,000 वर्ग किमी. के हिस्से पर कब्जा कर लिया है। राजनीतिक रूप से देखें तो आज लोगों की आवाज को दबाया जा रहा हैं संसद और मीडिया जैसी संस्थाओं में अब हम अपने जीवन की समस्याओं और जरूरतों पर भी चर्चा नहीं कर सकते।

लोगों द्वारा चुनी गई विपक्षी दलों की राज्य सरकारें धन बल और एजेंसियों का दुरुपयोग कर गिराई जा रही हैं जो लोकतंत्र के लिए घातक है।  इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठनध्प्रशासन मथुरा दत्त जोशी, महामंत्री संगठन प्रशासन विजय सारस्वत, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, विधायक फुरकान अहमद, उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, मीडिया प्रभारी पी के अग्रवाल, मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, दर्शन लाल, अनुपम शमा, पछुवादून की अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल, अभिषेक तिवाडीं, विकास नेगी, विरेन्द्र पंवार, मनीष वर्मा, सहजाद अंसारी, रामबाबू, संजय उनियाल, अनून पासी, पूनन काण्डारी, निशा खान, मनीष गर्ग,पुष्पा पंवार, अनुराधा तिवाडी, मोहन काला, जितेन्द्र चौधरी आदि मौजूद थे।

जरा इसे भी पढ़े

गन्ना किसानों का बकाया भुगतान शीघ्र करें सरकार : करन माहरा
पीसीसी अध्यक्ष करन माहरा ने किये गंगोत्री धाम के दर्शन
सरकारी सेवाओं में स्पोर्ट्स कोटा लागू करे उत्तराखण्ड सरकार : करन माहरा