दून अस्पताल में सोमवार से शुरू होगी ओपीडी, शुरुआत में देखे जाएंगे 20 मरीज

OPD will start in Doon Hospital

OPD will start in Doon Hospital

देहरादून। OPD will start in Doon Hospital राजधानी के सबसे बड़े दून अस्पताल में अब सामान्य मरीजों के लिए OPD खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में सामान्य मरीजों के लिए OPD चरणबद्ध तरीके से खोली जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में सोमवार से कार्डियोलॉजी, मानसिक रोग और मेडिसिन के अलावा पोस्ट कोविड विभाग की OPD का संचालन किया जाना है। दून अस्पताल में OPD खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि रोजाना 20 मरीज ही देखे जाएंगे।

साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से पालन किया और करवाया जाएगा| OPD आने वाले पेशेंट को ऑनलाइन या फोन द्वारा अपॉइंटमेंट के आधार पर अटेंड किया जाएगा। ये व्च्क् परिसर के ग्राउंड फ्लोर में संचालित की जाएगी।

वहीं, अस्पताल प्रबंधन ने ओपीडी का शुल्क 17 रुपये रखा है। इसका भुगतान डिजिटल पेमेंट के जरिए करने की व्यवस्था की गई है। शुरूआती बता दें कि 8 महीने बाद दून अस्पताल में सोमवार यानी 3 नवंबर से 5 विभागों की व्च्क् शुरू हो जाएगी।

कोरोना की शुरूआत होने के बाद शासन ने दून मेडिकल कॉलेज के अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल में परिवर्तित कर दिया था। जिसके बाद से सामान्य मरीजों को अपना इलाज कराने के लिए कोरोनेशन और गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय जाना पड़ता था।

सोमवार से दून अस्पताल में ओपीडी शुरू होने के बाद कार्डियक, ईएनटी, मेडिसिन, पीलिया और अस्थि रोग से ग्रसित मरीजों को काफी राहत मिलेगी। दौर में ओपीडी को केवल 3 घंटे के लिए ही खोला जाएगा, जिसका समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे रहेगा।

जरा इसे भी पढ़े

हरक-दमयंती के महा घोटालों की सीबीआई जांच कराए सरकार
सीएम ने पुलिसकर्मियों को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ
खाई में गिरी बोलेरो, डेढ़ साल की बच्ची की मौत