वो एक ऐसी सबसे सस्ती चीज जिससे कीड़े लगे दांत दुबारा सही हो जायेगा

teeth

दाँतों की सड़न हम में से बहुत से लोगो की समस्या है। एक-बार दाँत में सड़न शुरू हो जाये तो उसे बचाना मुश्किल होता है। वह दिन प्रतिदिन खोखला होता जाता है और दंत के डाक्टरों से उसे भरवाने के बावजूद एक दिन इससे हाथ धोना पड़ जाता हैं लेकिन अब वैज्ञानिकों ने दाँतों की इस सड़न का ऐसा सबसे आसान और सस्ता ईलाज खोज लिया है जो कि हमारी सामने था लेकिन कोई इससे संबंधित जानता नहीं था।
जरा इसे भी पढ़ें : शरीर पर यह सफेद धब्बे क्यों होते हैं?

मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने नये रिसर्च में बताया है कि आमतौर पाई जाने वाली गोली एस्प्रीन दाँतों को ना सिर्फ सड़ने से महफूज रखती है बल्कि खोखले हो चुके दाँतों को भी दुबारा सेहतमंद करने की हैरत करने देने वाली विशेषता रखती है। ये रिसर्च बेलफास्ट की क्वाइंज यूनीवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने की है। टीम के हेड डाक्टर ईल क्रीम का कहना था कि एस्प्रीन इन मिनर्लज की पुननिर्माण का काम करती है जो दाँतों को मजबूत बनाते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : अगर शरीर के इन हिस्सो में हो रहा है असहनीय दर्द तो समझे गुर्दें में पथरी है

ये दाँतों की जड़ों को भी खोखले हो चुके दाँत के स्ट्रक्चर को कुदरती तौर पर दुबारा भरने या निर्माण करने की ताकत भी देती है। दुनिया में करोड़ों लोगों के दाँत खोखले होते हैं और वो उन्हें दंत विशेषज्ञों से भरवाने पर मजबूर होते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारी इस रिसर्च के बाद लोगों को दाँत भरवाने के लिए दंत विशेषज्ञ के पास जाने की जरूरत नहीं रहेगी। रिपोर्ट के मुताबिक वैज्ञानिकों ने अपनी रिसर्च में ये भी बताया है कि अंगूरों में भी एक ऐसा कुदरती अंसर पाया जाता है जो दाँतों को मजबूत बनाता है और उन्हें सड़ने और खोखला होने से सुरक्षित रखता है।
जरा इसे भी पढ़ें : एड़ियां फटने की है समस्या तो नींबू का इस तरह करें प्रयोग आधे घंटे में हो जायेगी मुलायम