1200 करोड़ का घोटाला करने वाले गिरोह का एक और सदस्य दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार

One more arrested for scam of 1200 crores

One more arrested for scam of 1200 crores

देहरादून| One more arrested for scam of 1200 crores फर्जी कंपनी बनाकर लोगो को कॉल व व्हाट्सएप्प के माध्यम से अपने ही द्वारा बनाई गई फर्जी ऑनलाईन ट्रेडिंग कंपनी में पैसा लगाकर मुनाफा कमाने का लालच देकर देशभर मे 1250 करोड़ रुपये का स्कैम करने वाले गिरोह की धरपकड़ में एसटीएफ व साइबर पुलिस ने आज एक और अभियुक्त को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है।

हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति को व्हाटसएप्प पर मैसेज भेजकर सोना/रेडवाईन, मसाले आदि चीजों की चीन से आनलाइन ट्रेडिग पर इन्वेस्टमेंट करके ज्यादा मुनाफा कमाने का प्रलोभन देकर साइबर ठगों द्वारा अलग अलग खातों में 15 लाख रुपए लेकर की गई ठगी के खिलाफ एसटीएफ द्वारा शुरू की जांच में एसटीएफ द्वारा एक के बाद एक तार जोड़ते हुए मामले में अभियुक्तों द्वारा हांगकांग,सिंगापुर में फेक वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने का खुलासा किया,जिसमे इस पूरे मामले में 1250 करोड़ की ठगी होने की पुष्टि हुई है।

एसटीएफ द्वारा इस मामले में एक के बाद एक गिरफ्तारी करते हुए आज गुरुवार को जितेन्द्र कुमार(36) पुत्र काली प्रशाद शर्मा निवासी एस-138/1, दुर्गा मन्दिर गली, स्कूल ब्लॉक, शकरपुर दिल्ली को नई दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने अभियुक्त के पास से 07 मोबाईल फोन, 28 डेबिट कार्ड, 3738/- डॉलर, 3630/- रुपये, पासपोर्ट, आधार, ड्राईविंग लाईसेंस, पैन कार्ड (अभियुक्त का) व लैपटॉप जब्त किया है।

अब तक इस मामले में एसटीएफ व साइबर पुलिस कुल 13 अभियुक्तों की पहचान कर चुकी है जिसमें से 7 की गिरफ्तारी, 04 अभियुक्तो को नोटिस तथा 02 अभियुक्त के विरूद्व लुक आउट सर्कुलर जारी किए गए हैं।

जरा इसे भी पढ़े

संदिग्ध परिस्थितियों में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत
हत्या कर नग्न अवस्था में फेंका युवक का शव, क्षेत्र में सनसनी
बुजुर्ग महिला की गला रेतकर हत्या