अब अतिक्रमणकारियों पर लग सकता है एक लाख तक का जुर्माना

One lakh Fines encroachers
One lakh Fines encroachers

देहरादून। One lakh Fines encroachers नगर निगम ने पिछले साल शहर के ज्यादातर हिस्सों में अतिक्रमण हटाया था। लेकिन अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर से दुकानों के आगे फड़ और रेहड़ी सजा ली।

अब एक बार फिर से नगर निगम सख्त रुख अपनाने जा रहा है, जिसके अनुसार दुकान के आगे अतिक्रमण लगाने वाले दुकानदार पर नगर निगम एक लाख रुपये तक जुर्माना लगा सकता है।

नगर निगम पिछले 3 दिनों से शहर में अतिक्रमण हटाने का काम कर रहा है, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने कुछ घंटे बाद ही दोबारा दुकान के आगे फड़ या रेहड़ी लगा ली। सड़कों पर लगे फड़ और रेहड़ी के कारण लोगों को पैदल चलना भी दूभर हो गया है।

इसके बाद नगर निगम सख्त रुख अपनाते हुए एक टीम बनाएगी. ये टीम अतिक्रमण वाले क्षेत्र का जायजा लेगी। यदि इन क्षेत्रों में दोबारा अतिक्रमण पाया जाता है तो टीम अतिक्रमणकारियों पर एक लाख तक का जुर्माना लगा सकती है।

इस मामले में दून मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि दोबारा अतिक्रमणकारियों पर इस बार भारी जुर्माना लगाने की तैयारी चल रही है। जिस दुकान के आगे फड़ और रेहड़ी लगी हुई पायी जाएगी तो उसका सामान जब्त करके दुकान मालिक पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़ें