व्यापारियों पर अब नहीं पड़ेगा छापा : मनीष

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार द्वारा नोट बंदी के फैसले के बाद राजधानी के बाजारों में वैट इंस्पेक्टर छापेमारी की अपफवाह और व्यापरियों को हो रही दिक्कतों के मद्देनजर शनिवार को चांदनी चैक बाजार का दौरा किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गांधी नगर व्यापारियों से मुलाकात करेंगे।
व्यापारियों से मुलाकात के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करने से आम व्यापारियों, दुकानदारों की दुकानदारी पर खासा असर पड़ रहा है। बाजार सूने पड़े हैं। आम आदमी खरीदारी नहीं कर पा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाजारों में वैट इंस्पेक्टर छापेमारी न करें, इसके लिए दिल्ली सरकार ने पुख्ता इंतजाम कर दिए है। वैट कमिश्नर ने अपने मातहत अपफसरों को ताकीद की है कि वे चेक करें कि बाजारों में वेट इंस्पेक्टर को न भेजा जाए। कारोबारियों को परेशानी से बचाने के लिए सरकार की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं, जिस पर छापेमारी आदि की शिकायत की जा सकती है।
दरअसल 500-1000रुपये के नोट बंद होने और छापेमारी के डर से दिल्ली के बाजारों में आजकल अफरातफरी का आलम है। आरोप लगे हैं कि वैट इंस्पेक्टर बाजारों में छापेमारी कर दुकानदारों का रेकाॅर्ड चेक कर रहे हैं। सिसोदिया ने आश्वस्त किया है कि इस छापेमारी को रोका जाएगा, वैट विभाग की बाजारों में छापेमारी नहीं होगी। छापा मारी पर विराम लगाने के लिए वैट विभाग ने दो हेल्पलाइन नंबर 155055 व 1800110066 भी जारी किए हैं। विभाग के अनुसार इन नंबरों पर कारोबारी शिकायत कर सकते हैं। साथ ही यह भी जानकारी ले सकते हैं कि क्या विभाग ने छापेमारी के लिए इंस्पेक्टरों को भेजा है।