लूट का 24 घण्टे में खुलासा

Myntra courier company dehradun

Myntra courier company dehradun

डिलीवरी ब्वाय निकला मास्टर माइण्ड

देहरादून। मिंत्रा कोरियर कंपनी ( Myntra courier company dehradun ) के कार्यालय में लूट की घटना का 24 घण्टे के अन्दर अनावरण कर पुलिस ने दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से लूटे गए साठ हजार की नकदी बरामद व घटना में प्रयुक्त तमंचा व बाईक व  बैग बरामद किया गया।

वहीं इस मामले में तीन आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि दून यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित मिंत्रा कोरियर कंपनी के मैनेजर विष्णुकान्त शुक्ला हाल निवासी लेन नं0 5, रुचिपुरा माजरा, पटेलनगर द्वारा सिटी कंट्रोल के माध्यम से सूचना दी गई कि यूनिवर्सिटी के पास मिंत्रा कोरियर कंपनी के कार्यालय में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा ऑफिस में घुसकर कर्मचारियों को तमंचे व खुखरियों के बल पर डरा धमकाकर करीब एक लाख की नकदी लूट ली है।

पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए टीम का गठन किया।  टीम ने मौके पर मौजूद समस्त कर्मचारी गणों से गहनता से पूछताछ की। कोरियर कंपनी के मैनेजर से गहनता से पूछताछ की गई एवं ऐसे कर्मचारी जिन्होंने पिछले 2-3 वर्ष से लेकर अब तक कंपनी में कार्य कर नौकरी छोड़ी हो उनके सम्बन्ध में विस्तृत रुप से जानकारी ली गई।

घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज संकलित किए गए। घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम प्रयासरत थी इसी क्रम में पुलिस टीम को 16 जुलाई को सूचना मिली की उत्तफ कोरियर कंपनी में मोहित निवासी सडोली सहारनपुर नाम का डिलीवरी ब्वाय जो उक्त घटना में संदिग्ध् प्रतीत हो रहा है।

सख्ती से पूछताछ की गई

इस पर पुलिस टीम मुखबिर मामूर किए गए जिस पर पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई थी| उक्त घटना को अंजाम देने वाला आरोपी मोहित वर्तमान में देहरादून मे शुभद्रा अग्रवाल के मकान भंडारीबाग में पिछले 6-7 महीने से किराए  पर रह रहा है, जिस पर थाना नेहरु काॅलोनी एवं एसओजी टीम तुरंत भंडारी बाग के पते पर पहुंची जहां से मोहित को पकड़ लिया गया एवं सख्ती से पूछताछ की गई।

पूछताछ पर मोहित द्वारा घटना  को अंजाम देने की बात कबूल की गई एवं मोहित के कब्जे से एक तमंचा 12 बोर व 32000/- लूटे हुए रुपए  बरामद हुए। मोहित द्वारा अपने साथी जिन्होंने इस घटना  को मोहित के साथ मिलकर अंजाम दिया था उनके नाम पते बताए ।

इस पर देहरादून से पुलिस टीम मोहित को लेकर सहारनपुर रवाना हुई एवं सहारनपुर से मोहित की  निशानदेही पर घटना में सम्मिलित अन्य आरोपी शुभम को गिरफ्तार किया गया जिसके पास से भी घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल एवं  लूटे गये 28000 रुपए  बरामद हुए ।

अन्य साथी घरों से फरार

आरोपी शुभम द्वारा भी पूछताछ में घटना को अंजाम देना कबूला गया एवं अन्य साथियों के नाम पते बताए गये जिनमें सोनित पुत्र जय सिंह नि0 वीराखेड़ी सहारनपुर के घर पर भी दविश दी गयी एवं एक टीम अन्य आरोपी राहुल पुत्र अजब सिंह नि0 गोलाकलां थाना बापोली पानीपत हरियाणा के घर पर दबिश दी गई लेकिन उनके अन्य साथी घरों से फरार मिले ।

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना नेहरू काॅलोनी पर लाया गया आरोपियों से घटना में लुटे गये कुल रूपये 60 हजार बरामद हुए तथा घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल एवं एक तमंचा व 5 जिन्दा कारतूस बरामद हुए।

इस मामले में राहुल निवासी गोलाकला थाना बापोली, पानीपत, हरियाणा, सोनित निवासी वीराखेड़ी थाना नकुड़ सहारनपुर और मोनू निवासी अज्ञात अभी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।

बहन की शादी के लिए मोहित ने रची लूट की योजना

अभियुक्त मोहित एवं शुभम से थाना नेहरु कालोनी पर घटना के सम्बन्ध् में विस्तृत  पूछताछ की गयी । पूछताछ  में मोहित ने बताया कि वह कोरियर कम्पनी में करीब एक साल डिलीवरी ब्वाॅय का काम कर चुका है, जिसके एवज में उसे करीब 8,500- रु0 प्रतिमाह वेतन मिलती थी ।

मुझे एक छोटी बहन की शादी करनी थी घर में पैंसो की तंगी थी जिस कारण खर्चा नहीं चल पा रहा था एवं स्वंय की आर्मी की तैयारी के लिए पैंसो इन्तजाम नहीं हो पा रहा था । कोरियर कम्पनी के इम्प्लाय हितेश द्वारा काम के सम्बन्ध में बार-बार टोकाटाकी व गाली गलौच करने के कारण मोहित ने वहां से नौकरी छोड़ दी।

मोहित को इधर उधर काम नहीं मिला जिस कारण पैंसो की तंगी हो गयी। जिस पर मोहित ने उस कम्पनी में लूट की बात सोची इसके लिये मोहित ने शुभम को दून बुलाया शुभम भी उस कोरियर कम्पनी में मोहित के साथ दो दिन की डिलीवरी ब्वाय की ट्रेनिंग कर चुका था, शुभम को भी कैश की जानकारी थी।

शुभम व मोहित ने इस काम के लिए अपने पडोसी गांव बीराखेडी के लड़के सोनित को लूट करने के लिए कहा सोनित एक शातिर लुटेरा है जिसके खिलाफ सहारनपुर, पानीपत में चोरी व लूट के मामले दर्ज हैं । सोनित ने लूट के लिए अपने साथ अपने मामा के लड़के राहुल व मोनू को तैयार किया ।

लूट करने के लिए तमंचे व खुखरी की व्यवस्था भी सोनित ने की । योजना के अनुसार 14 तारीख की शाम को मोनू की बाईक एवं राहुल के दोस्त मोनू की बाईक एवेंजर से मोहित के किराये के कमरे पर भण्डारीबाग स्थित शुभद्रा अग्रवाल के मकान पर पहुंचे । पांचो ने रात्रि में शराब पी एवं लूट की पूरी योजना बनायी।

अस्लहों से डराकर बाथरुम में बन्द कर दिया

कर्मचारियों को बांधने के लिए टेप डराने, धमकाने के लिए तमंचे खुखरी एवं कैश कलैक्शन के लिए बैग साथ में लेकर पांचो दोनों मोटर साईकिल में सवार होकर भण्डारीबाग घर से निकले।

शुभम कोरियर कम्पनी के ऑफिस के बाहर खड़ा हुआ एवं शेष चारों हथियारों से लैस होकर ऑफिस में घुसे और गार्ड सहित चारों कर्मचारियों को टेप से बांधकर अस्लहों से डराकर बाथरुम में बन्द कर दिया।

लाॅकर में रखे करीब 1,43,000- रुपये लूटकर बाहर आये, ऑफिस का शटर बन्द किया एवं पांचो मो0सा0 मे बैठकर मौके से तेजी से फरार हो गये। सीधे मोहित के कमरे में पहूंचे जहां पर पांचो ने रात बिताई। अगले दिन सुबह पांचो ने लूट के रुपयों के बराबर हिस्से किये एक तमंचा मोहित के कमरे पर छोड़ा ।

सुबह मोहित बस से सहारनपुर अपने गांव गया राहुल व मोनू अपनी बाइक से अपने गांव पानीपत के लिये निकले एवं शुभम व सोनित बाइक से अपने गांव नकुड़ के लिए निकले। आरोपी ने बताया कि सीसीटीवी की डीवीआर भी साथ ले गये थे जिसे उन्होने धर्मावाला के नीचे बेहट के जंगल में फेंक दिया था दोनों खुखरी भी वहीं जंगल में फेंक दी थी।    

जरा इसे भी पढ़ें

पांच वर्षीय बालिका के साथ दुराचार करने वाला आरोपी गिरफ्तार
अध्यक्ष विहीन कांग्रेस का प्रदर्शन हास्यास्पद
सीएम त्रिवेन्द्र के खिलाफ केस दर्ज करायेगा मोर्चा