पुरूष के पेट से इतना बड़ा कीड़ा निकला देख डाॅक्टर भी हैरान

Earthworm in Stomach

एक पुरूष के पेट में से डाक्टर ने 6.3 फिट का केंचुआ निकाला हैं, पुरूष के पेट में मिले इस किड़े का नाम ताइनियां नेम सांइटिफिक है। इसकी लम्बाई लगभग 2.1 मीटर लंबा हैं पीवीएस मेमोरियल हाॅस्पिटल के विशेषज्ञ  डाक्टरों का कहना हैं कि ये अब तक का सबसे लंबा केचुवा है।
उन्होने कहा कि मैंने अपने करियर में आज तक इतना लंबा केचुवा नही देखा। 47 साल के इस पुरूष को पिछले  2 माह से एबडोमिनल पेन हो रहा था, फिर डाॅक्टर के शुरूआती जांच में पाया गया कि पुरूष के पेट में एनिमिक हैं। इसके बाद जब दोबारा टेस्ट हुआ तो पता चला कि इस पुरूष के पेट में एक बड़ा केचुवा है। जब डाॅक्टर ने इस 6.3 फीट बड़े कीड़े को देखा तो देखते ही रह गये, ये पुरूष के ऊपरी हिस्से की छोटी आंत में मौजूद था।
डाॅक्टर ने इस कीड़े को पुरूष के मंुह के रास्ते से बाहर निकाला। नेशनल लाइबे्ररी आॅफ मेडिसिन के अनुसार यह केचुवा 3.4 मीटर तक यानी 11.5 फीट तक बड़ा हो सकता था, एवं डाॅक्टर कहते है कि इसकी वजह से कुछ वर्ष तक पुरूष इससे जिन्दा रह सकता था। जब पेट में कीड़े पलते है तो अपके सेहत पर कई इंफेक्शन भी महसूस होने लगते है, या पेट में दर्द शुरू हो जाते है। डाॅक्टर के मुताबिक इस किड़े को निकालने में 1 घन्टा 17 मिनट का समय लगा