सिरफिरे ने पड़ोसी युवक की चाकू घोंपकर की हत्या, माँ को भी किया घायल

Murder of a young man
Murder of a young man

देहरादून,। Murder of a young man एक सिरफिरे ने पड़ोस के युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। बीचबचाव करने आए चार लोगों को घायल कर दिया। घायलों में आरोपी की मां और उसका चचेरा भाई भी शामिल है। इनमें से जख्मी एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है।

मृतक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि युवक ने पड़ोस की एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया था। लड़की को बरामद कर पड़ोसियों ने युवक को उससे दूर रहने की हिदायत दी तो वी भड़क गया और इस वारदात को अंजाम दे डाला।

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात शुक्रवार देर रात शहर कोतवाली के लक्खीबाग क्षेत्र में हुई है। जानकारी के मुताबिक मुस्लिम कॉलोनी निवासी हाशिम वेल्डिंग का काम करता है। वह पड़ोस की एक 15 साल की लड़की से मिलता-जुलता था।

इसका पड़ोसी व लड़की के परिजनों ने विरोध भी किया, लेकिन हाशिम नहीं माना। इसी बीच शुक्रवार शाम करीब पांच बजे हाशिम उस लड़की को बहला-फुसलाकर अपने साथ सेलाकुई ले गया। यहां उसने लड़की को अपनी रिश्तेदारी में छोड़ दिया और खुद वापस घर आ गया।

लक्खीबाग चौकी में उसके खिलाफ शिकायत की

इस दौरान करीब साढ़े सात बजे लड़की को घर न देखकर परिजनों ने सीधे हाशिम पर ही आरोप लगाते हुए हल्ला कर दिया और लक्खीबाग चौकी में उसके खिलाफ शिकायत कर दी। अभी आरोप प्रत्यारोप का दौर चल ही रहा था कि हाशिम के सेलाकुई वाले रिश्तेदारों ने उसके घर फोन कर लड़की के वहां होने की बात कही।

इस बात का जैसे ही हाशिम की मां बेबी अंसारी को पता चला तो उन्होंने लड़की के परिजनों को भी इसकी जानकारी दे दी। लोगों में गुस्सा तो था, लेकिन बेबी अंसारी के समझाने पर शांत हो गए और पड़ोस के एक युवक आरिफ के साथ कार लेकर लड़की को लेने चले गए।

रात करीब डेढ़ बजे हाशिम की मां बेबी अंसारी, उसका चचेरा भाई शादाब, आरिफ, कौसर (लड़की का मामा) आदि लड़की को लेकर उसके घर पहुंच गए। इसके बाद लड़की के परिजनों ने हाशिम को भी वहीं बुला लिया और उससे लड़की से दूर रहने की हिदायत देने लगे।

बताया जा रहा है कि इस बीच एक व्यक्ति ने हाशिम के गाल पर तमाचा भी जड़ दिया। फिर क्या था इस बात से आगबबूला हुआ हाशिम घर से चाकू लाया और उन लोगों पर वार करना शुरू कर दिया। उसने आरिफ और कौसर के पेट में चाकूं घोंप दिया, जिससे वे लहूलुहान हो वहीं गिर गए।

चाकू मारकर घायल कर दिया

वहां बीचबचाव करने पहुुंची हाशिम की मां, शादाब, नसीम आदि कई लोगों पर भी उसने चाकू मारकर घायल कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही एसएसआई अशोक राठौर मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को दून अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चिकित्सकों आरिफ और कौसर को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

इस पर उन्हें श्रीमहंत इंद्रेश अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने आरिफ को मृत घोषित कर दिया। जबकि, कौसर को आईसीयू में भर्ती कर लिया। एसएसआई राठौर ने बताया कि आरिफ के परिजनों की शिकायत पर हाशिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद शनिवार दोपहर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

हमारे सारी न्यूजे देखने के लिए नीचे यूट्यूब बटन पर क्लिक करें

जरा यह भी पढ़े