गैलेक्सी एस 8 के मुकाबले में मोटरोला ने नया फोन पेश किया जानिए इसके फिचर्स

Moto

मोटरोला ने अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन मोटो जी टू फोर्स को इन्ट्रोड्यूस करा दिया है जो पहली बार इस कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप पेश किया है। और पिछले साल के मॉडल मोटो जी फोर्स की तरह मोटो जी टू फोर्स भी ऐसा फोन है जिसे आप फर्श पर गिरा दें या किसी पर दे मारें, उसका कुछ बिगड़ने वाला नहीं और उसकी स्क्रीन टूट नहीं सकता।
जरा इसे भी पढ़ें : नोकिया 8 स्मार्टफोन जुलाई में पेश होने की संभावना

इस फोन में सैमसंग गैलेक्सी एस 8 जैसा शक्तिशाली कवालकोम स्नैप ड्रागोन 835 प्रोसेसर दिया गया है, जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है। इसमें एंड्रायड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद है और कंपनी ने वादा किया है कि गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम आते ही इसे अपडेट कर दिया जाएगा। यह फोन पिछले साल के मॉडल की तुलना में अधिक पतला और डिजाइन भी आकर्षक भी बनाया गया है। लेकिन इसमें पिछले साल 3500 महिंद्रा बैटरी की तुलना में 2730 महिंद्रा बैटरी दी गई है।
Moto-G2
और हाँ इसमें आई फोन 7 की तरह हेडफोन जैक नहीं है और दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल के मोटो जी फोर्स यह होनर हासिल है कि वह पहला स्मार्टफोन था जिसमें हेडफोन जैक हटाया गया था, जिसके बाद आई फोन में भी यह प्रवृत्ति नजर आया। तीन चीजें या सुविधाएँ मोटो जी टू फोर्स अन्य कंपनियों के फ्लैगशिप फोन से अलग करती है और वह है स्क्रीन, कैमरा और मोटो मोड।
जरा इसे भी पढ़ें : सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 जल्द होने वाला है पेश

कंपनी का दावा है कि स्क्रीन बहुत कठोर है और इसका डिस्प्ले किसी तरह टूट नहीं सकता और न ही खराश डाली जा सकती है चाहे इसे रोज ही क्यों न गिराया जाए, इस तकनीक को शीटर शील्ड नाम दिया गया है। 5.5 इंच ट्रैक्टर एच.डी. एमोलियड डिस्प्ले वाले इस फोन में पहली बार कंपनी ने ड्यूल रियर कैमरा दिया है।
Moto-G2
इसके बैक पर दो 12, बारह मेगापिक्सेल के f/2.0 कैमरा मौजूद हैं, जिसमें फेज डिटेक्शनऔर लेजर ऑटो फोकस किया गया है, जबकि एक कैमरा मोनोक्रोम शूट लेता है और दूसरा कलर में शूट करता है, तो यह दोनों मिलकर उच्चतम गुणवत्ता के चित्र बना देने में मदद करते हैं। आई फोन 7 प्लस पोर्टेट मोड की तरह इसमें तस्वीर पृष्ठभूमि को धुंधलाया जा सकता है जबकि ट्रू ब्लैक एंड व्हाइट मोड भी मौजूद है।
जरा इसे भी पढ़ें : इस तरह न करे बैटरी चार्ज नहीं तो हो जायेगा नुकसान

इस के फ्रंट में पांच मेगापिक्सेल कैमरा दिया गया है। मोटो जी टू फोर्स में मौजूदा सभी मोटो मोड या मोडयूलर एसेसीरीज का इस्तेमाल किया जा सकता है, जबकि कंपनी ने फोन के साथ अपना एक 360 डिग्री कैमरा मोटो मोड भी पेश किया। और हाँ यह फोन गैलेक्सी एस 8 की तरह वाटर रीजेनटेंट तो नहीं लेकिन किसी प्रकार का जल प्रोटक्शन जरूर दिया गया है और कंपनी के अनुसार बारिश में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी कीमत 720 डॉलर रखी गई है और यह अगस्त में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा।