राइजिंग उत्तराखंड पर आधारित होगी मेगा एग्जीबिशन : बंसल

Mega Exhibition will be based on Rising Uttarakhand
पत्रकार वार्ता के दौरान सांसद नरेश बंसल।

Mega Exhibition will be based on Rising Uttarakhand

देहरादून। Mega Exhibition will be based on Rising Uttarakhand सांसद नरेश बंसल ने कहा कि सात से नौ जुलाई तक लगने वाली मेगा एग्जिबिशन की थीम राइजिंग उत्तराखण्ड पर आधारित होगी।

आज यहां दून में एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सांसद नरेश बंसल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत उत्तराखंड में अबकी बार एक मेगा एग्जिबिशन का आयोजन किया जा रहा है जिसकी थीम ट्टराइजिंग उत्तराखंड’ पर आधारित है।

इसके अंतर्गत राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के लगभग 40 संस्थान अपनी उपलब्धियों की प्रदर्शनी उत्तराखंड में प्रदर्शित कर रहे हैं। इसके अंतर्गत 7कृ8कृ9 जुलाई 2022 को उत्तराखंड के सभी स्कूल एवं कॉलेज के विघार्थी विभिन्न संस्थानों की प्रदर्शनी देख कर के लाभान्वित हो सकते हैं।

उपरोक्त संस्थानों के वैज्ञानिक भी उपस्थित रहेंगे

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी सभी आयु वर्ग के लिए हैं। सभी इसे निशुल्क देख सकते हैं। प्रदर्शनी में मुख्य रूप से इसरो, डीआरडीओ, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया, आईआईपी, टीएचडीसी आदि संस्थानों के द्वारा पिछले वर्षों में प्राप्त की गई उपलब्धियां से संबंध में प्रदर्शनी का प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें उपरोक्त संस्थानों के वैज्ञानिक भी उपस्थित रहेंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारत विभिन्न क्षेत्रों में विगत वर्षों में जितनी प्रगति कर रहा है उन सभी का प्रदर्शन संस्थान के माध्यम से किया जाएगा। यही सब कार्य प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित करने का काम ट्टराईजींग उत्तराखंड’ से किया जा रहा है।

प्रदर्शनी का उद्घाटन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा सांसद नरेश बंसल उपस्थिति में होगा प्रदर्शनी में उत्तराखंड सरकार के कई कैबिनेट मंत्री उपस्थित रहेंगे। प्रेस वार्ता में भाजपा मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, राजीव तलवार आदि उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

राज्य में फिल्म निर्माण के लिए फिल्म निर्माता निर्देशकों को प्रेरित किया जाय
खेल विभाग को सौंपा जाएगा श्रीनगर स्टेडियम : धन सिंह रावत
शीघ्र विकसित होगा श्रीनगर-पौड़ी पर्यटन सर्किट : डॉ0 धन सिंह रावत