कुंभ की कवरेज में मीडियाकर्मियों को दिक्कत न हो : सूचना महानिदेशक

Media should not face any problem in Kumbh
कुंभ मीडिया सेन्टर का निरीक्षण करते महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान।

Media should not face any problem in Kumbh

सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने मीडिया सेन्टर का निरीक्षण कर दिए जरूरी निर्देश
मीडिया सेंटर में अधिकारियों को प्रदेश की संस्कृति दर्शाती फोटोग्राफ्स लगाने के दिए निर्देश

हरिद्वार/देहरादून। Media should not face any problem in Kumbh सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के महानिदेशक रणवीर सिंह चैहान ने शनिवार को हरिद्वार में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मीडिया सेंटर में उत्तराखंड की संस्कृति को दर्शाती हुई फोटोग्राफ्स लगाए जाएं। ताकि यहां की संस्कृति के बारे में देश-दुनिया से आने वालों को रूबरू कराया जा सके।

शनिवार को सूचना महानिदेशक ने कुंभ मीडिया सेंटर के सभागार, वीआईपी लाउंज, कंप्यूटर कक्ष, ऑफिसर्स रूम, योगा कक्ष, टेंट कॉलोनी आदि का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों से एंट्री, एग्जिट गेट की जानकारी लेते हुए गेटों को और अधिक आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। मीडिया सेंटर के पहुंच मार्गों के सौंदर्यीकरण के सुझाव भी उन्होंने दिए।

महानिदेशक ने कहा कि कुंभ की कवरेज के लिए देश और दुनिया के मीडियाकर्मी आयेंगे। हमारी जिम्मेदारी है कि कुंभ की कवरेज में उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

खासकर सेंटर में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जाए। पत्रकारों के ठहरने और भोजन के भी पुख्ता इंतजाम हों। हमारा भरसक प्रयास रहे कि बाहर से आए मीडियाकर्मी यहां से अच्छे अनुभव और यादें लेकर लौटें।

इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक राजेश कुमार, कुंभ मेला नोडल अधिकारी मनोज श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

जरा इसे भी पढ़े

दून संस्कृति ने रंग एवं फूलों संग मनाया अपना 7वां स्थापना दिवस
किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : मुख्यमंत्री
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनकौशिक ने मांगी माफी