सिर्फ 10 डाॅलर दे और बने कीमती हीरे के मालिक

diamond

अर्कांसस। अमेरिका में एक स्थान ऐसा है जहां आप मामूली कीमत देकर वहां मौजूद हीरे पा सकते हैं और वह आपका कहलायेगा। उसका नाम अर्कांसस करेटर ऑफ डायमंड स्टेट पार्क है जहाँ आप 10 डॉलर देकर हीरे पा सकते हैं और उन्हें खोजने के लिए उपकरण भी किराए पर ले सकते हैं। इस पार्क में एक महिला ने अपनी किस्मत आजमाई और केवल 10 मिनट में ही उनके हाथ एक हीरा लग गया जिसका वजन 2.65 कैरेट है जबकि इससे पहले मार्च में ओकलाहोमा के एक व्यक्ति ने यहां 7.44 कैरेट का हीरा खोज लिया था।
diamond
महिला ने केवल 10 मिनट में इस हीरे को ढूंढ निकाला जिसे वह पहले कोई चश्मे का टुकड़ा समझी लेकिन जब इसकी तुलना अन्य हीरे की छवियों के साथ किया गया तो पता चला कि यह वास्तव में एक हीरा है।
diamond state park
इसके बाद पार्क प्रशासन ने भी पुष्टि कर दी कि यह एक ब्राउन हीरा है। पार्क प्रशासन ने बताया कि महिला ने एक ऐसी जगह पर खुदाई की जहां पानी के आने जाने से मिट्टी और पत्थर के ढेर जमा हो गया था। पार्क के प्रवक्ता के अनुसार महिला का हीरा अब तक मिलने वाले हीरे से बहुत सुंदर है और इसका रंग गहरे शहद जैसा है और यह एक चिकना हीरा है।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए 57 लाख के इस तकिये में क्या है खासियत
जरा इसे भी पढ़ें :  सांप के काटने पर इस तरह बचाये अपनी जान
जरा इसे भी पढ़ें : क्या आप इन तस्वीरों के पीछे छिपी कहानी जानते हैं?
इस साल पार्क से मिलने वाला यह दूसरा बड़ा हीरा है जिसे माइकल एंजेलो हीरा नाम दिया गया है जो निंजा टरटल के एक किरदार माइकल एंजेलो के नाम पर है।