जानिए 57 लाख के इस तकिये में क्या है खासियत

pillow

लंदन। कहते हैं कि नींद कांटों पर भी आ जाती है लेकिन कुछ लोगों अनिद्रा के इस कदर शिकार हैं कि वह उसकी कोई भी कीमत देने को तैयार हैं और उन्हीं के लिए दुनिया के सबसे महंगा तकिया बनाया गया है जिससे आप शांत नींद ले सकते है। इस तकिए की कीमत इतनी है कि उसे सुनकर खुद इंसान के नींद उड़ जाती है। गर्दन और मोहरे के विशेषज्ञ तज वान डर हिल ने दुनिया का सबसे महंगा तकिया बनाया है जिस वह धनी लोग उपयोग कर सकते हैं जो नींद के लिए तरसते हैं और उसे इतने महंगे दामों खरीद कर शांती की नींद सो सकें।
यह तकिया मिस्री कपास, मलबीरिय सिल्क, मेमोरी फोम और 24 कैरेट सोने के फाइबर से बना है जबकि इसके चारों तरफ 4 हीरे और और साढ़े 22 कैरेट का नीलम पत्थर लगा है जो वैसे ही बहुत महंगा होता है लेकिन इस तकिए एक आभूषण का रूप देकर अधिक मूल्यवान बना दिया गया है।
pillow
तकिए अमीरों की एक प्रतीक के रूप में बनाया गया है लेकिन यह आॅडर देने के बाद ही खरीदार की शारीरिक संरचना और नींद की आदतों का अध्ययन करने के बाद ही तैयार किया जाता है। इसे बनाने वाले विशेषज्ञ के अनुसार प्रत्येक कमर, गर्दन और कंधो का अनुपात बदलता है उसी तरह हर व्यक्ति सोने की आदत भी बदलता है। इसी आधार पर एक तकिया प्रत्येक के लिए उपयोगी साबित नहीं हो सकता है और इसीलिए वह प्रत्येक शारीरिक आधार पर तकिए बनाते हैं।
तकिए के लिए सबसे पहले थ्री डी स्कैनर से खरीदार के शरीर का नाप लिया जाता है। इसके बाद एक सॉफ्टवेयर से तकिए डिजाइन तैयार करता है, विशेष मशीन फोम स्मृति पदार्थों पर एक रोबोट मशीन तकिए बनाती है। इस सारी मेहनत का एक ही उद्देश्य है कि हर एक के लिए अच्छा तकिया तैयार करना। तकिए के साथ लुई वायटन के ब्रांडेड केस भी दिया जा रहा है जिसमें रख कर उसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं।

इस देश में इमारत के अन्दर चलती है ट्रेन, बना है स्टाइलिश ट्रैक
यहां बिकता है साढ़े 4 लाख का एक स्ट्राबेरी एवं 10 लाख का अंगूर का गुच्छा

अब सवाल यह है कि कौन इस तकिए को खरीदेगा? लेकिन दुनिया में दौलत की नुमाईश करने वालों और महंगी से महंगी आशियां खरीदने वालों की कोई कमी नहीं। जब लोग करोड़ों डॉलर 20 दिन की शानदार यात्रा पर लूटा सकते हैं, व एक बेल्ट का बक्कल 5 लाख डॉलर में बिक सकता है तो यह तकिया भी कोई न कोई खरीद ही लेगा।