क्या आप जानते हैं कि आपकी हथेलियों पर ‘‘मोहब्बत की लकीरे’’ क्या कहती हैं?

line of love

अपनी दोनों हथेलियाँ बिल्कुल बराबर रखते हुए साथ मिलाये और गौर से देखिए कि उन पर शीर्ष वाली लकीरें आपस में क्या मिल रही है क्योंकि इसी क्रम को देखकर आप अपनी भावनात्मक स्थिति के बारे में अनुमान लगा सकते हैं। दस्त पहचान में हथेली पर शीर्ष वाली सुविधा रेखा को ‘‘मोहब्बत की लकीर’’ भी कहा जाता है, जबकि दोनों हथेलियाँ बराबर रखते हुए साथ मिलाने पर बनने वाली सेटिंग देखकर किसी व्यक्ति के चरित्र और भावनात्मक स्थिति के बारे में बताया जाता है। वह कैसे? जानिए
जरा इसे भी पढ़ें : अपनी हथेली पर लाइन पर मतलब क्या होता है, बहुत रोचक जानकारी

अगर दोनों हथेलियों में मोहब्बत की लकीरे एक बिल्कुल सीध में आ तो खुशनसीब हैं। आप गंभीर स्वभाव हैं और दोस्ती से लेकर प्यार तक संबंध लंबे समय तक बनाए रखने के लिए राजी हैं। आप समझदारी फैंसी और जीवन में बहुत ज्यादा अस्थिरता से घृणा करते हैं। आप नरमपंथी इंसान हैं और दूसरों की राय को महत्व देते हैं।
line of love
अगर बाएँ हाथ में प्रेम रेखा (दोनों हथेलियों को बराबर रखने पर) दाएं हाथ वाली प्रेम रेखा से कुछ नीचे हो तो ऐसे लोग अपनी भौतिक उम्र की तुलना में अधिक बुद्धिमान होते हैं और अपने पुराने जीवन साथी को पसंद करते हैं। वह रोमांस स्वभाव रखते हैं और सामाजिक नियमों कानूनों को खतरों में नहीं डालते। उनकी छठी इंद्रिय भी बहुत तेज होती है जो बहुत कम ही धोखा खाती है।
line of love
इसके विपरीत अगर किसी बाएं हाथ में प्रेम रेखा (दोनों हथेलियों को बराबर रखने पर) दाएं हाथ वाली प्रेम रेखा से कुछ ऊपर हो तो वह बहुत सोच-समझ कर दूसरों के साथ गंभीर संबंध स्थापित करता है, जबकि वह प्यार ऐसा जुनून नहीं समझता कि जो खुशी मिले। अलबत्ता ऐसा कोई व्यक्ति जब किसी को अपना जीवन साथी का चयन करता है तो आमतौर पर वह उम्र में छोटा या किसी अन्य राष्ट्रीयता का होता है।
जरा इसे भी पढ़ें : महिलाओं की उंगलियों पुरुषों से अलग क्यों होते हैं?

इस संबंध में पारंपरिक प्यार के बजाय आपसी विश्वास पर आगे बढ़ता है। ऐसे व्यक्तियों को स्वतंत्र स्वभाव रखने के बावजूद अपने जीवन में किसी लक्ष्य के खोजकर्ता होते हैं जो अपनी राह में आने वाली कठिनाइयों पर काबू पाना जानते हैं।
जरा इसे भी पढ़ें : जानिए हाथों की लकीरों में बारे साइंस क्या कहता है?