वर्तेश कुलासरी बने सेना में लेफ्टिनेंट

Lieutenant Vertesh Kulasari
डिफेंस कालोनी देहरादून के वर्तेश कुलासरी अपने परिजनों के साथ में।
वर्तेश कुलासरी बने सेना में लेफ्टिनेंट ( Lieutenant Vertesh Kulasari )

देहरादून। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) से शनिवार को पासिंग आउट परेड में देहरादून स्थित डिफेंस कालोनी के वर्तेश ने लेफ्टिनेंट बनकर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया। देहरादून के डिफेस कालोनी निवासी वर्तेश कुलासरी ने लेफ्टिनेंट अफसर बनकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। Lieutenant Vertesh Kulasari ने पहली बार में ही एनडीए की परीक्षा पास कर ली थी।

वर्तेश को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था क्योंकि उनके पिता विजय कुलासरी जो कि सेना में कर्नल के पद पर वर्तमान में शिंलोंग में अपनी सेवाऐं दे रहे हैं उनके दादा जी भी सेना में अफसर रहे थे। बचपन से ही घर में आर्मी वाला माहौल देखकर उन्होंने निर्णय लिया कि वे भी परिवार की परम्परा को निभाते हुए देश की रक्षा करेंगे।

मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा : Colonel Vijay Kulashree

पिता कर्नल विजय कुलासरी ने कहा,, ‘मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि परिवार की परम्मपरा को उनका बेटा आगे ले गया और सेना में जाकर देश की सेवा करेगा। माता दीपा कुलासरी जो एक गृहणी हैं ने बताया कि वह बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में अच्छा रहा है। वर्तेश की स्कूली शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल देहरादून से हुई है। वर्तेश की छोटी बहन प्रेरक्षा कुलासरी एसआरएम चेन्नई से बीटेक कर रही हैं।

पूरे परिवार में हर्ष का माहौल है। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग परेड के अवसर पर उनके नाना मोहन प्रसाद बहुगुणा, नानी दर्शनी देवी बहुगुणा, मामा विमल कांत बहुगुणा, बुआ सुचिता उनियाल, बिमला बुड़ाकोटि सहित परिवार के लोग मौजूद थे। पीआरएसआई चैप्टर देहरादून के सचिव अनिल सती ने अपने छोटे भाई वर्तेश की सफलता पर पूरे पीआरएसआई चैप्टर देहरादून की तरफ से उन्हें बधाई दी।

जरा इसे भी पढ़ें :