नकली उत्‍पादों के विक्रेताओं के खिलाफ कानूनी कार्यवाही

Legal action against sellers of counterfeit products
‘प्रेस्टिज’ ब्राण्‍ड के नकली प्रेशर कुकर्स जब्‍त करते हुए।

Legal action against sellers of counterfeit products

देहरादून पुलिस ने छापे मारकर ‘प्रेस्टिज’ ब्राण्‍ड के नकली प्रेशर कुकर्स जब्‍त किये

देहरादून। Legal action against sellers of counterfeit products भारत के प्रमुख किचन अप्‍लायंसेस ब्राण्‍ड टीटीके प्रेस्टिज लिमिटेड ने ‘प्रेस्टिज’ के नकली उत्‍पादों के विक्रेताओं पर धावा बोला है। टीम को ब्राण्‍ड नेम प्रेस्टिज के तहत नकली प्रेशर कुकर्स की बिक्री का पता चला और उसने देहरादून में होल सेलर और सप्‍लायर मेसर्स महावर एंटरप्राइजेज के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की।

देहरादून पुलिस ने विकास नगर में एक परिसर पर छापा मारा और ‘प्रेस्टिज’ ब्राण्‍ड के 62 प्रेशर कुकर्स जब्‍त किये। विकास नगर पुलिस थाने में कॉपीराइट अधिनियम 1957 की धारा 63, 65 के अंतर्गत एक एफआईआर (नंबर 0420) दर्ज की गई और परिसर के मालिक अनिल कुमार को गिरफ्तार किया गया।

उपभोक्‍ताओं से “प्रेस्टिज’’ ब्राण्‍ड के उत्‍पाद खरीदते समय सावधानी बरतने और केवल प्रतिष्ठित प्‍लेटफॉर्म्‍स, अधिकृत डीलरों तथा प्रेस्टिज एक्‍सक्‍लूसिव स्‍टोर्स से ही खरीदारी करने का आग्रह किया जाता है।

संस्‍था की प्रतिष्‍ठा को काफी प्रभावित कर सकता है

इस घटना पर अपनी बात रखते हुए, टीटीके प्रेस्टिज के एक प्रवक्‍ता ने कहा, “नकली चीजें बनाने का मुद्दा तेजी से एक गंभीर समस्‍या बन गया है और यह किसी भी संस्‍था की प्रतिष्‍ठा को काफी प्रभावित कर सकता है।

एक कंपनी के तौर पर हम यह सुनिश्चित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं कि हमारे ग्राहक नकली उत्‍पादों के शिकार न बनें और हम ऐसा होने से रोकने के लिये जरूरी उपाय करते रहेंगे।

ग्राहक केवल प्रतिष्ठित प्‍लेटफॉर्म्‍स और प्रेस्टिज एक्‍सक्‍लूसिव स्‍टोर्स से ही खरीदारी करके भी खुद को बचा सकते हैं और हर खरीदारी का बिल अवश्‍य लें। इस तरह का धंधा करने वालों के खिलाफ हम कठोर कार्यवाही करेंगे और हमें उम्‍मीद है कि यह कार्यवाही उन दूसरे लोगों के लिये एक चेतावनी बनेगी, जोकि नकली उत्‍पादों की बिक्री के बिजनेस में हैं।”

जरा इसे भी पढ़े

पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू समेत आठ के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
पत्नी की हत्या कर फरार हुआ हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
शांतिकुंज प्रमुख पर रेप प्रकरण में पूर्व सेवादार की पत्नी कर्नाटक से गिरफ्तार