शांतिकुंज प्रमुख पर रेप प्रकरण में पूर्व सेवादार की पत्नी कर्नाटक से गिरफ्तार

Rape case on Shantikunj chief

Rape case on Shantikunj chief

हरिद्वार। Rape case on Shantikunj chief पुलिस ने शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या पर दुष्कर्म के झूठे आरोप लगाकर ब्लैकमेल करने के मामले में एक और महिला को गिरफ्तार किया है। हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने आरोपी महिला को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। इस पूरे प्रकरण में अब तक 6 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

साल 2021 में शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या और उनकी पत्नी शैल बाला के खिलाफ छत्तीसगढ़ की एक युवती ने दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे के बाद उनपर तरह-तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगने लगे थे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच शुरू की गई, जिसमें शांतिकुंज के ही कुछ पूर्व सेवादारों का षड्यंत्र सामने आया था। छत्तीसगढ़ की एक युवती ने मई 2021 में शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या व उनकी पत्नी शैल बाला के खिलाफ दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसमें युवती ने आरोप लगाया गया था कि साल 2010 में शांतिकुंज में रहने के दौरान प्रणव पंड्या ने उसके साथ दुष्कर्म किया और शैल बाला ने धमकी देकर उसे जुबान बंद रखने को कहा।

पुलिस ने अपनी फाइनल रिपोर्ट भी दाखिल कर दी

वहीं, एफआईआर हरिद्वार ट्रांसफर होने पर पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो प्रणव पंड्या पर लगाए गए सभी आरोप गलत निकले और पुलिस ने अपनी फाइनल रिपोर्ट भी दाखिल कर दी।

जिसके बाद कोर्ट ने दोबारा इस मामले की छानबीन के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ की तो उसने बताया कि शांतिकुंज के पूर्व सेवादार मनमोहन आदि ने उस पर दबाव बनाते हुए झूठे आरोप लगवाए थे, तब पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित मनमोहन और बाद में हरगोविंद, तोषण साहू, चन्द्रकला साहू और सुनीता शर्मा को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया था।

इस मामले में तोषण साहू की पत्नी हेमलता साहू फरार चल रही थी। जिसकी गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे। महिला उपनिरीक्षक किरण गुसाईं के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर हेमलता साहू निवासी ग्राम परसदा थाना आरंग जनपद रायपुर छत्तीसगढ को हुसनावली बेंगलुरु कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया।

जरा इसे भी पढ़े

लाठी डंडों से पीटकर चौकीदार की निर्मम हत्या
यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले में आरबीएस रावत समेत तीन गिरफ्तार
युवक की धारदार हथियार से हत्या कर शव गौला नदी में फेंका