मंत्री जोशी ने ऑर्गेनिक मार्केट का किया शुभारंभ

Inaugurated the organic market
जैविक फल सब्जियों के आर्गेनिक मार्केट का शुभारंभ करते उद्यान मंत्री गणेश जोशी।

Inaugurated the organic market

देहरादून। Inaugurated the organic market प्रदेश के कृषि एवं उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को देहरादून गांधी पार्क के सामने स्थित पीएमएफ़एमई स्टोर में प्रदेश के स्थानीय किसानों द्वारा उत्पादित जैविक फल सब्जियों हेतु आर्गेनिक मार्केट का शुभारंभ किया। यह ऑर्गेनिक उत्पाद का मार्केट सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलेगा।

इस अवसर पर मंत्री जोशी ने आर्गेनिक मार्केट से सब्जियों की खरीदारी भी की। मंत्री जोशी ने कहा इस स्टोर के खुल जाने से शहरवासी अब घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से ऑर्गेनिक फल सब्जियां और उत्तराखंड के ऑर्गेनिक उत्पाद लोगों के घर में पहुंचेंगी।

मंत्री जोशी ने कहा आज लोग ऑर्गेनिक की ओर जा रहे है। मंत्री ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को इस पहल के लिए बधाई ओर शबासी भी दी। मंत्री ने कहा प्रदेश सरकार एक संकल्प के साथ कार्य कर रही है वर्ष 2025 तक जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो किसानों की आय के साथ-साथ हम अपने उत्पाद को दोगुना करेंगे।

मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा शीघ्र ही देहरादून में एग्री मॉल बनने जा रहा है जिसके लिए अधिकारियों को कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

मंत्री जोशी ने कहा निश्चित ही यह पहल कारगर सिद्ध होगा। इस अवसर पर उद्यान निदेशक एचएस बवेजा, मुख्य उद्यान अधिकारी मीनाक्षी जोशी, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

जरा इसे भी पढ़े

पूर्व सैनिक वेलफेयर एसोसिएशन ने मंत्री गणेश जोशी को किया सम्मानित
पूर्व सैनिकों के समग्र विकास के लिए अनेकों कार्य किए जा रहे है : गणेश जोशी
नए साल पर कैबिनेट मंत्री जोशी ने नयागांव को दी बड़ी सौगात