पंपोर में 60 घंटे बाद मुठभेड़ ख़त्म , दो आतंकी हुए

जम्मू। पुलवामा जिले के पंपोर में बने जम्मू-कश्मीर उद्यमिता विकास केन्द्र (जेकेईडीआई) में घुसे 2 आतंकियों के मारे जाने के साथ ही मुठभेघ् समाप्त हो गई है। लगभग 60 घंटे चली इस मुठभेघ् में सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सेना व सुरक्षाबलों ने मारे गए दोनों आतंकियों के शव बरामद करके केन्द्र के भवन में तलाशी अभियान जारी कर रखा है। इस 6 मंजिला इमारत में लगभग 60 कमरे हैं।
बताते चलें कि सोमवार की सुबह इस केन्द्र में आतंकी घुसे थे और तभी से सेना व सुरक्षाबलों ने इस केन्द्र की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ अभियान छेघ हुआ था। दोनों आतंकियों के मारे जाने के साथ ही यह मुठभेघ् समाप्त हो गई है। पिछले 60 घंटों से पत्थरों से बना यह सरकारी भवन आतंकियों के लिए सुरक्षित बंकर बना हुआ था। सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को मार गिराने के लिए इस इमारत पर कई मोर्टार शैल व राकेट दागे गए किन्तु कंक्रीट से बनी इस इमाारत पर इसका ज्यादा असर नहीं हो पा रहा था। सोमवार सुबह से ही सेना व सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी की हुई थी और आतंकियों के भाग निकलने के हर रास्ते को बंद कर दिया गया था। यह केन्द्र श्रीनगर से 15 किलोमीटर दूर पुलवामा जिले के पंपोर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है।
आज सुबह करीब 11 बजे सेना के जवान इस इमारत में दाखिल हो गए जिसके साथ ही आतंकियों को मार गिराने का अभियान तेज हो गया। आतंकी किसी हाल में भी भागने न पाएं इसके लिए हैलीकाप्टर के माध्यम से पूरे क्षेत्र की  निगरानी की जा रही थी। खबर लिखे जाने तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी।