ऐसे खोजें गल्फ कंट्री में नौकरी

Gulf country naukri
ऐसे खोजें गल्फ कंट्री में नौकरी Gulf country naukri

Gulf country naukri हमारे देश के युवा यही कोशिश करते हैं कि विदेशों में उसे कैसे नौकरी मिल जाए ,क्योंकि वहां का सैलरी पैकेज यहां की अपेक्षा बहुत अच्छा होता है, बहुत ज्यादा होता है। क्या आप भी विदेश में जॉब करना चाहते हैं? विदेश में जॉब की बात हो तो लोगों की पहली पसंद अमेरिका होती है, लेकिन बहुत बड़ी संख्या में भारतीय अरब देशों में भी नौकरियां करते हैं।

इंटरनेशनल माइग्रेशन रिपोर्ट 2017 के मुताबिक पूरे अरब में इस समय करीब 89 लाख भारतीय रह रहे हैं। अगर आप भी अरब देशों में जॉब की तलाश करना चाहते हैं तो बिचौलियों की वजह इन साइट्स पर विजिट करिए यह साइड जॉब डिटेल के साथ इंटरव्यू प्लेटफार्म भी मुहैया कराती हैं।

जरा इसे भी पढ़ें : जानिए परीक्षा अच्छे नंबर पाने के 10 मूल मंत्र
गल्फ टैलेंट डॉट कॉम (www.gulftalent.com) –

अरब देशों का यह प्रमुख जॉब पोर्टल है, जहां पर 8000 से अधिक एंप्लायर रजिस्टर्ड है। यहां पर आप छोटी-बड़ी सभी तरह की नौकरियों को सर्च कर सकते हैं। सिविल इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एकाउंटिंग, हेल्थ केयर, रिटेल, सेल्स, फाइनेंस एंड कंसल्टिंग, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग नर्सिंग आदि  फील्ड्स से संबंधित जॉब सर्च कर सकते हैं। इसके अलावा किस जॉब के लिए कितनी सैलरी मिल सकती है, उसे भी अलग-अलग अरब देशों के हिसाब से यहां पर देख सकते हैं। यहां पर इंडस्ट्री सिटी केटेगरी आदि के आधार पर जॉब सर्च की सुविधा दी गई है।

मॉनस्टर गल्फ डॉट कॉम (www.monstergulf.com) – 

विदेशों में नौकरी की तलाश के लिए इस साइड की मदद ले सकते हैं। यहां पर आयल एंड गैस कंस्ट्रक्शन, सेल्स, IT सॉफ्टवेयर, फाइनेंस, इंजीनियरिंग के लिय जॉब्स साइट्स हैं  जिसमें जॉब ढूंढी जा सकती हैं। यहां पर जॉब सर्च के लिए आपको रजिस्टर करना होगा। यहां जॉब टाइटल और लोकेशन के हिसाब से भी जॉब सर्च की सुविधा दी गई है।

बायत डॉट कॉम (www.bayt.com) –

यूएई , सऊदी अरब, कतर ,कुवैत ,बहरीन, ओमान जैसे देशों में जॉब की तलाश के लिए इस साइट पर विजिट किया जा सकता है। यहां पर आप एडमिनिस्ट्रेटिव, कस्टमर सर्विस एंड कॉल सेंटर, डिजाइन इंजीनियरिंग, मार्केटिंग, फाइनेंस, हॉस्पिटैलिटी, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी आदि से जुड़ी नौकरियों को सर्च कर सकते हैं। यहां अपना फ्री अकाउंट बना सकते हैं या फिर Facebook और Google अकाउंट के जरिए भी रजिस्टर कर सकते हैं।

 

नोट : – यह लेख सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है, अपने स्तर से भी इन वेब साइटों की जानकारी प्राप्त कर लें।

जरा इसे भी पढ़ें : अब टायर बनेगा अंडे और टमाटर से तो जानिएं कैसे
जरा इसे भी पढ़ें : मेडिकल लैब टेक्निशियन में करियर