ऑपरेशन मुक्ति अभियान में आम जनता भी बन रही सहायक

General public is also helping in Operation Mukti Abhiyan

General public is also helping in Operation Mukti Abhiyan

पौड़ी | General public is also helping in Operation Mukti Abhiyan उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे “ऑपरेशन मुक्ति” ,’भिक्षा नहीं, शिक्षा दे’ अभियान के तहत एक तरफ जहां उत्तराखंड पुलिस द्वारा भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों व गरीब बच्चों को स्कली शिक्षा प्रदान कर उनका भविष्य उज्ज्वल किया जा रहा है,तो वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड पुलिस के इस प्रयास से आमजनता भी उन बच्चों की किसी न किसी रूप में सहायता को आगे आ रहे है।

ऐसे ही एक प्रयास में जनपद पौडी के कोटद्वार में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा उत्तराखंड पुलिस के इस प्रयास में एक आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे की गैस सिलेंडर देकर सहायता की गई।

कल सोमवार को विवेक भट्ट निवासी कोटद्वार द्वारा एएचटीयू पौड़ी के एडिशनल उपनिरीक्षक कृपाल सिंह व सिपाही मुकेश कुमार से मुलाकात कर उत्तराखंड पुलिस के”ऑपरेशन मुक्ति” अभियान, भिक्षा नहीं शिक्षा दो के अंर्तगत गरीब बच्चों को स्कूल में पढ़ाने हेतु उत्तराखंड पुलिस के प्रयास में सहायक बनना चाहते है। जिसके चलते वह कोटद्वार निवासी बालक अश्वनी की खराब पारिवारिक शिती को देखते हुए उसके परिवार को घरेलू गैस सिलेंडर देकर सहायता की।

अश्विनी के पिताजी का देहांत हो चुका है व माता भी अक्सर बीमार रहती है,जिसके चलते उनकी परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय है।

विवेक भट्ट के इस कार्य से बालक अश्वनी और उनकी माताजी काफी खुश हुई और साथ ही उत्तराखंड ऑपरेशन मुक्ति टीम पौड़ी द्वारा इनके इस कार्य की बहुत प्रशंसा की गई।

जरा इसे भी पढ़े

अपहृत आठ माह के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद
विपिन रावत की हत्या करने वाले पति पत्नी गिरफ्तार
कत्ल कर शव के साथ दो दिन तक रहे आरोपी