सीएम धामी ने 543 करोड़ की नौ आवासीय योजनाओं का किया शिलान्यास

Foundation stone of nine housing schemes laid
योजनाओं का शिलान्यास करते सीएम पुष्कर सिंह धामी।

Foundation stone of nine housing schemes laid

देहरादून/काशीपुर। Foundation stone of nine housing schemes laid मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली नौ योजनाओं का सोमवार को काशीपुर में शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सितंबर 2024 में लाभार्थियों को घर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

इस दौरान सीएम ने विभागीय अधिकारियों को गुणवत्ता और तय समय सीमा का विशेष तौर पर ध्यान रखने का निर्देश दिया। सीएम धामी ने उदयराज हिंदू इंटर कॉलेज प्रेक्षागृह मैदान में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली उधमसिंह नगर में और नैनीताल जिले के रामनगर में बनने वाली एक आवासीय योजनाओं का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए केंद्र सरकार व एक लाख रुपए राज्य सरकार अंशदान देगी। शेष रकम लाभार्थी बैंक से ऋण लेकर मासिक किस्त के रूप में अदा कर सकता है। सीएम ने कहा कि महाष्टमी के दिन उन्हें यह पुण्य कार्यकरने का मौका मिला है। जिन लाभार्थियों को योजना का लाभ मिला है, उनके लिए यह सपनों का आशियाना होगा।

पीएम मोदी के सेवा और सुशासन के आधार पर विकास की नई परिभाषा लिखने का काम किया जा रहा है। हमारी सरकार में शोषित-बंचितों का सशक्तिकरण हो रहा है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

सरकार विकल्प नहीं संकल्प के साथ काम कर रही : CM Dhami

सीएम ने कहा कि राज्य को मबजूत बनाने की दिशा में अनेक काम किए जा रहे हैं। आने वाला दशक उत्तराखंड होगा। सरकार विकल्प नहीं संकल्प के साथ काम कर रही है। सड़कों को लेकर अभूतपूर्ण कार्य किए गए हैं।

काशीपुर में जल भराव से निजात के लिए ड्रेनेज की योजना, गिरीताल को पर्यटन के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने रामनगर रोड से बाजपुर रोड को जोड़ने वाले प्रस्तावित बाइपास पर भी शीघ्र कार्य शुरू करने की बात कही।

इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, शहरी व आवास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश चंद्र गहतोड़ी, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, रूद्रपुर विधायक शिव अरोरा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट|

सचिव आवास एसएन पांडे, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा, पूर्व विधायक शैलेंद्र मोहन सिंघल आदि मौजूद रहे। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में विकास के लिए 2025 का पूरा रोड मैप खींच लिया गया है, इसके तहत प्रदेश में पांच नए शहरों को विकसित करने का काम किया जाएगा।

जरा इसे भी पढ़े

उत्तराखंड के एक-एक आंदोलनकारी को दंडवत नमन करता हूं : सीएम
साइबर सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के सीएम ने दिए निर्देश
अस्पतालों में रजिस्ट्रेशन एवं टोकन के लिए विकसित की जाए प्रभावी व्यवस्था : सीएम