राजकीय सम्मान के साथ परिपूर्णानंद पैन्यूली की अंतिम विदाई

Former MP Paripurnanad Painyuli
चिता को मुखाग्नि देती पूर्व सांसद परिपूर्णानंद पैन्यूली की बेटियां।
Former MP Paripurnanad Painyuli
बेटी विजयश्री, राजश्री, इंदिरा और तृप्ति ने मुखाग्नि दी

देहरादून। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और पूर्व सांसद परिपूर्णानन्द पैन्यूली ( Former MP Paripurnanad Painyuli ) को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। पैन्यूली की विदाई यात्रा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया।

हरिद्वार में खड़खड़ी घाट पर उनकी बेटी विजयश्री, राजश्री, इंदिरा और तृप्ति ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार यात्रा के पहले पूर्व सांसद पैन्यूली के पार्थिव शरीर को वसंतविहार स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। जहां परिजनों के अलावा शहर के नागरिकों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद पुलिस और प्रशासन ने उनकी पार्थिव देह को तिरंगे झंडे से लपेट कर राजकीय सम्मान दिया। इस मौके पर पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर से सलामी दी। इसके बाद अंतिम यात्रा हरिद्वार को रवाना हुई। अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष शामिल हुए। जहां खड़खड़ी घाट पर गंगा तट पर अंतिम संस्कार किया गया।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि पैन्यूली ने समाज और देश के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि हमने स्वतंत्रता संग्राम के एक पुरोधा को खो दिया है।

जरा इसे भी पढ़ें